उत्तराखंड : गहरी खाई में जा गिरा वाहन, एक महिला की मौत, दो गंभीर घायल

भीमताल : धारी ब्लॉक के चौरलेख में एक मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। इस दर्दनाक हादसे में अल्मोड़ा जिले की लमगड़ा तहसील के बिरौड़ा गांव निवासी महिला की मौत हो गई। जबकि दो अन्य यात्री गंभीर रूप से चोटिल हुए हैं। हादसे में वाहन चालक को किसी प्रकार की चाेट तक नहीं आई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हादसा बीते मंगलवार दोपहर का बताया जा रहा है जहाँ लमगड़ा से हल्द्वानी जा रहा मैक्स वाहन धारी विकासखंड के चौरलेख में तकनीकी खराबी के चलते चालक अपने वाहन से नियंत्रण खो बैठा, जिससे वाहन गहरी खाई में जा गिरा। वाहन के खाई में गिरने की आवाज सुन स्थानीय लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और घायलों को खाई से निकालना प्रारंभ किया।

वहीं, इस हादसे की जानकारी मिलते ही अन्य राजस्व कर्मी व अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य में जुट गए। बताया जा रहा कि, हादसे में गंभीर रूप से घायल एक महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। राजस्व निरीक्षक रवि पांडे ने बताया कि, मृतका की पहचान 35 वर्षीय ललिता बिष्ट पत्‍‌नी सुरेश सिंह निवासी बिरौड़ा, लमगड़ा जनपद अल्मोड़ा के रूप में हुई। वहीं, अन्य दो गंभीर घायलों की पहचान चंदन सिंह और दीपक सिंह निवासी बिरौड़ा लमगड़ा के रूप में हुई जिन्हे उपचार हेतु निकटवर्ती पदमपुरी सीएचसी पहुंचाया गया है। बताया जा रहा है कि, वाहन को कुंदन सिंह चला रहा था जिसे हादसे में जरा सी भी खरोंच तक नहीं आयी।

ग्रामीणों का कहना है कि, जिस स्थान पर दुर्घटना हुई वहां सड़क किनारे दीनी मल्ली निवासी ग्रामीण रमेश चंद्र लकड़ी बीन रहा था। वाहन के खाई में गिरने से पूर्व वाहन ने उसे भी टक्कर मार दी। जिससे रमेश चंद्र को भी चोट आयी है। राजस्व पुलिस ने घायल ग्रामीण को इलाज के लिए पदमपुरी अस्पताल भिजवाया है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी