उत्तराखंड : युवक की निर्मम हत्या के आरोप में दो ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज़

मामला काशीपुर के ढकिया गुलाबो का है जहाँ एक युवक की सरिया और धारदार हथियारों से निर्मम हत्या कर दी गई। वहीं, पुलिस ने सूदखोर समेत दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। मृतक युवक का नाम टिंकू कश्यप बताया जा रहा है जो बीते गुरूवार की शाम को अपने घर से निकला था। जिसके बाद देर रात करीब साढ़े आठ बजे वह मस्जिद के पास खाली पड़े प्लॉट में खून से लतपथ हालत में पड़ा मिला। आस पास के लोगों ने उक्त युवक को अधमरी हालत में किसी तरह अस्पताल पहुंचाया गया। जहाँ डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं, सूचना पर एसआई गणेश पांडे ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट अनुसार युवक के एक पैर में चीरा लगा था और उसके निजी अंगों में भी गहरे चोट के निशान लगे थे। मृतक के भाई राजू ने पुलिस को तहरीर देकर कॉलोनी के ही वेदप्रकाश और अरविंद पर उसके भाई टिंकू की हत्या करने का आरोप लगाया है। यही नहीं मरने से पहले खुद टिंकू ने उक्त दोनों अभियुक्तों को उसके साथ हुई घटना के लिए जिम्मेदार बताया था। पुलिस ने वेदप्रकाश और अरविंद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, मृतक के भाई राजू ने पुलिस को बताया कि, कॉलोनी में ही लकड़ी की टॉल लगाने वाले वेदप्रकाश ने 6 दिन पहले ही उसके भाई टिंकू को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। बताया कि, वेदप्रकाश 10 प्रतिशत मासिक ब्याज दर पर लोगों को रकम उधार देता है। एक साल पहले उसके भाई महेंद्र ने उससे एक हजार रुपये उधार लिए थे। अब तक वह डेढ़ हजार रुपये से अधिक रकम चुकता कर चुका है, लेकिन वेदप्रकाश अभी भी उसके भाई की तरफ 3 हजार रुपये बकाया बता रहा है। रकम वापस न करने पर वह धमकाता रहता है। 10 अक्तूबर को घर आया और मारपीट करने लगा। इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर चला गया।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी