उत्तराखंड प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आज, Unlock -5 के तहत स्कूल खोलने पर आएगा जल्द फैसला

उत्तराखंड में कोरोना काल के दौरान से जारी लॉकडाउन में पिछले सात महीने से बंद स्कूलों को खोलने पर आज कैबिनेट बैठक में फैसला लिया जाएगा। पहले चरण में केवल 10वीं और 12वीं की कक्षाएं 20 अक्टूबर से शुरू हो सकती हैं। स्कूल खुलने को लेकर सभी जिलों से शिक्षकों और अभिभावकों की राय शासन जिलाधिकारियों के जरिये से शासन तक पहुंची चुकी है।

कोरोना का डर आम अभिभावकों के मन से दूर नहीं हो पा रहा है। जिस वजह से अभिभावक स्कूल खोलने का विरोध हो रहा है, वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारी चाहते हैं कि 10वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू करा दी जाएं। इसकी एक अहम वजह यह है कि उत्तराखंड बोर्ड के छात्र-छात्राओं की हर साल जुलाई तक जमा होने जाने वाली एग्जाम फीस अब तक जमा नहीं हो पाई है और स्कूल खुले बिना फीस जमा होना मुश्किल है। समय पर फीस जमा न हुई तो बोर्ड परीक्षा कराने में दिक्कत आ सकती है।

उत्तराखंड में स्कूल खोले जाने को लेकर सरकार की ओर से सभी जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मंगाई गई थी। विभागीय सूत्रों का कहना है कि सरकार को जिलों से रिपोर्ट मिल चुकी है। जिसमें करीब 60 फीसदी अभिभावक 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल सुरक्षा के साथ शुरू करने पर सहमति दी हैं।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी