उत्तराखंड : इन राज्यों के लिए भी शुरू हुआ रोडवेज बसों का संचालन , जानें क्या रहेंगे नियम

ग़ौरतलब है कि, प्रदेश सरकार ने अनलॉक-5 के अंतर्गत आज से कई चीज़ों में रियायत बक्शी है। जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड में आज से कई अन्य राज्यों के लिए भी रोडवेज बसों का संचालन शुरू होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश और राजस्थान के बाद अब हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ राज्यों के बीच भी रोडवेज की बसों को संचालन को मंजूरी मिली है । आज (गुरुवार) से रोडवेज यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर संबंधित राज्यों में चलने वाली बस सेवाओं का संचालन शुरू होगा। साथ ही संबंधित राज्यों की बसें भी उत्तराखंड आ जा सकेंगी। बसों का संचालन पूर्व निर्धारित समय सारिणी के हिसाब से किया जायेगा।

इससे पहले अनलॉक 5 के तहत उत्तराखंड सरकार ने राज्यों की आपसी सहमति के आधार पर रोडवेज बसों के संचालन की मंजूरी दी थी। अब इन राज्यों द्वारा अंतर्राज्यीय बस संचालन की अनुमति दे दी गई है। उत्तराखंड सरकार पहले ही सभी राज्यों में 100 बसें चलाने की अनुमति दे चुकी है। अभी सिर्फ यूपी और राजस्थान में बसें चल पा रही थी। यात्रा के दौरान कोविड-19 से संबंधित एसओपी और निर्धारित मानकों का अनुपालन करना होगा।

देहरादून आईएसबीटी, कोटद्वार, हरिद्वार, ऋषिकेश के अलावा कुमाऊं के डिपो से भी बाहरी राज्यों के लिए बसें चलती हैं। ऐसे में अब बसों का संचालन शुरू होने से लोगों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी।ये बसें शिमला, धर्मशाला, मनाली, पांवटा साहिब, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर, जालंधर, गुड़गांव, फरीदाबाद, सिरसा, हिसार, कैथल, अंबाला व चंडीगढ़ के लिए सेवाएं संचालित करेंगीं


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी