उत्तराखंड : सांसद अनिल बलूनी ने रेल मंत्री से किया दो जन शताब्दी ट्रेनों के संचालन का आग्रह

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता एवं मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से राज्य के लिए आवश्यक दो जनशताब्दी ट्रेनों के संचालन का आग्रह किया है। अनिल बलूनी ने कहा कि, कोटद्वार से दिल्ली और टनकपुर से दिल्ली, दो जन शताब्दी सुविधा युक्त ट्रेनों के संचालन से स्थानीय निवासियों और व्यापारियों के लिए दिल्ली यात्रा अत्यधिक सुगम हो जाएगी।

वहीं, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने तुरंत ट्वीट कर राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के अनुरोध का संज्ञान लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में उत्तराखंड में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं। केंद्रीय योजनाओं का राज्य को भरपूर लाभ मिला है। रेल मंत्री पीयूष गोयल की सराहना करते हुए राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि, उनके कार्यकाल में रेल सुविधाओं का जितना लाभ उत्तराखंड को मिला है, इतने कार्य उत्तराखंड में पूर्व में कभी नहीं हुए। काठगोदाम से देहरादून चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल मार्ग के निर्माण में समयबद्ध और प्राथमिकता के साथ युद्ध गति से कार्य का होना और नए रेल मार्गो के सर्वे से भविष्य की योजनाओं का खाका खींचने में रेल मंत्रालय द्वारा तेजी दिखाना राज्य के भविष्य और पर्यटन में चार चाद लगाएगा।

बलूनी ने कहा कि, बलूनी ने कहा कि कोटद्वार और टनकपुर से बड़ी संख्या में लोग प्रतिदिन दिल्ली के लिए यात्रा करते हैं। इन दोनों शहरों से दिल्ली के लिए सीधी सुविधाजनक ट्रेन की आवश्यकता लंबे समय से महसूस की जा रही है। इन दोनों ट्रेनों के संचालन के बाद राज्य के प्रमुख रेल हेड से दिल्ली की यात्रा सुगम हो जाएगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार शाम ट्वीट कर जानकारी दी कि सांसद बलूनी के आग्रह पर इन दो टेुनों की व्यावहारिकता को देखते हुए इस संबंध में रेलवे प्राथमिकता से कार्य करेगी।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी