उत्तराखंड : सांप के डसने से मासूम की मौत, बुझ गया घर का इकलौता चिराग

चंपावत जिले के टनकपुर से बेहद दुखद खबर सामने आ रही है। जहां महज 9 साल के मासूम बच्चे की सांप के डसने से मौत हो गई है। वहीं मासूम की मौत की खबर से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रखा है और पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है। बताया जा रहा है कि मृतक मासूम दो बहनों का इकलौता भाई था। वहीं क्षेत्रवासियों का कहना है की मृतक बच्चे का परिवार आर्थिक रूप से काफी कमजोर है, मासूम का पिता मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता है। गांव निवासियों ने वन विभाग से पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग की है। उधर हादसे के बाद से ही मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हुआ हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, चंपावत जिले के टनकपुर के ज्ञानखेड़ा गांव के निवासी जगदीश सिंह राणा के 9 वर्षीय पुत्र लवी सिंह को बीते शनिवार की रात को एक सांप ने काट लिया। बच्चे की चीख-पुकार सुनकर जैसे ही परिजन वहां पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन में परिजन मासूम को लेकर संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे मगर बदकिस्मती से मासूम ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था, जिस कारण चिकित्सकों ने उस को मृत घोषित कर दिया। मासूम की मृत्यु की खबर सुनकर परिजनों को डॉक्टर की बात पर विश्वास ही नहीं हुआ जिस पर वह उसको खटीमा ले गए। वहां पर भी मासूम को मृत बताए जाने के बाद परिजनों की सभी उम्मीदें चकना-चूर हो गईं और वापस अपने मृत बच्चे के शव को लेकर अपने घर लौट गए।

बता दें कि मृतक लवी चौथी कक्षा का छात्र था। इस दुखद घटना से जहां लवी की मां और उसकी दोनों बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है वहीं मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करने वाले मृतक के पिता भी गुमसुम है। आसपास के ग्रामीण परिजनों को ढांढस बंधाने की कोशिश कर रहे हैं परन्तु लवी का मासूम सा चेहरे को देखकर वे भी अपनी आंखों अश्रुओं की धारा को नहीं रोक पा रहे हैं। उनका कहना है कि इस दुखद हादसे ने पीड़ित परिवार से सब कुछ छीन लिया है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी