उत्तराखंड : पुराने नोटों के नाम पर ठगी करने वाले पांच आरोपी गिरफ़्तार

उधम सिंह नगर जनपद की खटीमा कोतवाली पुलिस ने एक बड़े पैमाने पर ठग गिरोह का खुलासा किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, खटीमा क्षेत्र में पुरानी करेंसी बदलने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के 5 आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। यही नहीं, पुलिस ने मौके से आरोपियों के पास से बनावटी नोटों की गड्डियां और 22 हजार की पुराने बंद हो चुके नोट भी ज़ब्त कर लिए है।

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए पांचों आरोपी टनकपुर और बनबसा जो की नेपाल से सटा क्षेत्र है के भोले-भाले लोगों को 2016 में बंद हो चुके नोटों को नेपाल में चलाने का बता कर उन्हें पुराने नोट जिनमे गड्डी में आगे पीछे सही नोट बीच में कागज के टुकड़े लगे होते हैं देकर लोगों से असली नोट ठगने का काम किया करते थे। जानकारी के अनुसार, पुलिस को लगातार इस बात की सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग कार में घूम रहे हैं और मासूम लोगों को पुराने नोट बदलाने के नाम पर ठगी कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि, पकडे गए पांचों आरोपियों में 02 यूपी बरेली, 01 राजस्थान निवासी, 01 निवासी हरियाणा और 01 गाजियाबाद यूपी के रहने वाले हैं। पुलिस द्वारा इन पांचों के खिलाफ 420, 467, और 468 सहित विभिन्न आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी