उत्तराखंड ब्रेकिंग : विकास के नाम पर अँगूठा दिखा रही, नगर पंचायत

थराली/चमोली : जिले में नई बनी थराली नगर पंचायत फिलहाल भगवान भरोसे ही चल रही है 2016 में गांवों के इस शहरीकरण से क्षेत्र की जनता को विकास की उम्मीद थी लेकिन शुरुआती समय मे नगर पंचायत चुनाव तक किसी भी तरह का विकास यहां देखने को तक नही मिला वजह थी अधिशासी अधिकारी की नियुक्ति न होना। लेकिन, बदस्तूर यही सिलसिला अब भी जारी है नगर पंचायत के चुनाव हुए अभी 2 साल भी पूरे नही हुए कि अब तक 5 अधिकारी नगर पंचायत थराली के अधिशासी अधिकारी का जिम्मा संभाल चुके हैं ऐसे में बार बार अधिकारियों की जिम्मेदारी बदलने से नगर पंचायत थराली के विकास कार्यों पर सीधा प्रभाव पड़ रहा है।

दरसअल, बीते कुछ माह पूर्व थराली नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती द्वारा जिलाधिकारी चमोली को भेजे पत्र में थराली में स्थायी अधिशासी अधिकारी की नियुक्ति की मांग की गई थी ऐसे में जिलाधिकारी चमोली स्वाति भदौरिया ने यहां तैनात अधिशासी अधिकारी बीना नेगी से अधिशासी अधिकारी का चार्ज हटाकर उपजिलाधिकारी थराली किशन सिंह नेगी को थराली नगर पंचायत का अधिशासी अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दे दिया लेकिन अब उपजिलाधिकारी थराली किशन सिंह नेगी का स्थानान्तरण हरिद्वार हो जाने के बाद नायब तहसीलदार रवि शाह को नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

बार-बार अधिशासी अधिकारियो के बदले जाने पर सवाल उठाते हुए अपर बाजार थराली के पार्षद हरीश पंत ने कहा कि नगर पंचायत के गठन के बाद से अब तक नगर पंचायत थराली में स्थायी अधिशासी अधिकारी की नियुक्ति नही हो पाई है ऊपर से महज 2 वर्ष में ही 5 अधिशासी अधिकारी बदले जाने से नगर पंचायत के विकास कार्यो पर भी प्रभाव पड़ रहा है।

वहीं स्थानीय नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि थराली नगर पंचायत नई नगर पंचायत है ऐसे में नियोजन सम्बंधित कई कार्य थराली में होने थे लेकिन ये अब तक नही हो पाए हैं स्थानीय लोगो ने कहा कि बार बार अधिशासी अधिकारियों को बदला जाना नगर पंचायत के चुने हुए जनप्रतिनिधियों की नाकामी को दर्शाता है जिसका सीधा खामियाजा आम आदमी को भुगतना पड़ता है।

वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष थराली दीपा भारती ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि अभी अधिशासी अधिकारियों के स्थानांतरण होने हैं ऐसे में अगले माह तक थराली नगर पंचायत को स्थायी अधिशासी अधिकारी मिलने की उम्मीद है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी