उत्तराखंड : बीजेपी विधायक गणेश जोशी व सहदेव पुंडीर पर मारपीट, छेड़छाड़ के मुक़दमे में आरोप तय

मसूरी से विधायक गणेश जोशी और सहसपुर से विधायक सहदेव पुंडीर की मुश्किलों में इज़ाफ़ा हुआ है। ख़बर के मुताबिक, दोनों ही विधायकों पर घर में घुसकर मारपीट, छेड़छाड़, धमकाने के मुकदमे में आरोप तय हुए हैं।

बता दें, ये घटना 11 अक्तूबर 2012 की है। जहाँ भूमि से जुड़े एक मामले में दोनों विधायकों समेत कई लोगों पर उक्त भूमि पर बने मकान में घुसकर तोड़फोड़ के साथ-साथ कई लोगों को चोट पहुंचने, महिलाओं से छेड़छाड़ करने और धमकाने का आरोप लगे थे। जिसके बाद पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी।

बता दें कि, दोनों विधायक बीते मंगलवार को इस संबंध में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश हुए। अब जल्द ही इस मुकदमे का ट्रायल शुरू होगा। जानकारी मिली है कि, इस मुकदमे में काफी दिनों से बहुत से लोग कोर्ट में पेश नहीं हुए। ऐसे में विधायक गणेश जोशी व सहदेव पुंडीर की फाइल अलग की गई थी। आरोप तय करने को लेकर इस पर सुनवाई हुई और दोनों विधायक मंगलवार को अदालत में पेश हुए थे।

इनके ऊपर आईपीसी 452 (जबरन घर में घुसना), 325 (चोट पहुंचाना), 354 (छेड़छाड़ करना), 147 (बलवा), 148 (घातक हथियार लेकर उपद्रव करना), 323 (मारपीट करना), 427 (संपत्ति को नुकसान पहुंचाना), 504 (गाली गलौच करना) व 506 (जान से मारने की धमकी देना) के आरोप तय किए गए हैं।

हालाँकि, वर्ष 2016 में सत्तासीन हरीश रावत की सरकार ने इस मुकदमे को वापस लेने के लिए जिलाधिकारी को आदेश दिए थे। इस संबंध में अदालत में प्रार्थनापत्र भी दाखिल किया गया था, लेकिन अदालत ने मुकदमा वापस करने से इनकार कर दिया था।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी