उत्तराखंड : आर्मी कैंट में सेना के जवान ने फंदे से लटककर की आत्महत्या

उत्तराखंड के चंपावत जिले से दुखद ख़बर सामने आ रही है। जहां सेना के एक जवान ने आत्महत्या कर अपनी जिंदगी के आगे पूर्ण विराम लगा दिया है। बीते बुधवार को चंपावत जिले के बनबसा स्थित आर्मी कैंट में बने क्वारंटाइन सेंटर में सेना के जवान ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली है। सेना पुलिस ने जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए टनकपुर अस्पताल में रखवा दिया है। आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। सेना के जवान के आत्महत्या करने के बाद से ही वहां पर हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, बनबसा के आर्मी क्षेत्र में तैनात 8-जैकलाई रेजिमेंट के 41 वर्षीय सुभाष चंद्र के रूप में हुई। जो मूल रूप से जम्मू कश्मीर के निवासी हैं। कुछ समय पहले ही वे बनबसा के आर्मी कैंट एरिया में हवलदार के पद पर तैनात हुए थे। सेना के मुताबिक सुभाष चंद्र 30 सितंबर को छुट्टी काट कर वापस ड्यूटी पर लौटे थे और कोविड-19 के नियमों के तहत उन्हें अलग कमरे में 14 दिनों तक के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया था।

बुधवार सुबह 8 बजे सेना के जवान जब उनको खाना देने के लिए कमरे में गए तो वह हैरान रह गए। वहां उन्होंने सुभाष चंद्र का शव पंखे से लटका मिला। आनन-फानन में जवानों ने घटना की जानकारी अधिकारियों को दी। अधिकारियों एवं पुलिस की मौजूदगी में जवान के शव को फंदे से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर लाया गया। पोस्टमार्टम के बाद सेना ने घटना की जानकारी उसके परिजनों को दे दी है। पुलिस फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी