डंपर चोरी मामले में अंतरराज्‍यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

डंपर चोरी मामले में अंतरराज्‍यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
0 0
Read Time:4 Minute, 44 Second

देहरादून। चंद रोज पहले पटेलनगर क्षेत्र से डंपर चोरी मामले में पुलिस ने अंतरराज्‍यीय गिरोह के दो सदस्यों को दबोच लिया है। आरोपितों के पास से चोरी का डंपर और वारदात में प्रयुक्त कार बरामद की गई है। डीआइजी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि बीते पांच नवंबर को विशाल सिंह पुंडीर निवासी पंडितवाडी ने थाना पटेलनगर में डंपर चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। बताया कि चार नवंबर की रात्रि उनका डंपर बिग बाजार माल के सामने खाली प्लाट आइएसबीटी के पास से चोरी हो गया। जिस पर मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की।
तीन पुलिस टीम की गई थी गठित:  मामले की गंभीरता को देखते हुए तीन पुलिस टीम गठित की गई। प्रथम टीम को घटना से पूर्व अभियुक्तों के घटना स्थल पर पंहुचने से संबंधित सीसीटीवी फुटेज को देखने, अभियुक्‍तों की मूवमेंट को चेक करने, पूर्व मे घटित वाहन चोरी की घटना मे प्रकाश में आए अभियुक्ततों का सत्यापन करने एवं संदिग्‍धों से पूछताछ करने के लिए नियुक्त किया गया। दूसरी टीम को घटना के बाद डंपर को चोरी कर ले जाने वाले मार्गों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चेक करने व तीसरी टीम को एडवांस कार्य के लिए गैर राज्य उत्तर प्रदेश, दिल्ली आदि राज्यों के लिए रवाना किया गया।
विभिन्‍न मार्गों पर 248 सीसीटीवी कैमरों को किया चेक:  पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास व आने-जाने वाले मार्गों पर लगे कुल 248 सीसीटीवी कैमरों को चेक किया। इसमें पाया गया कि घटना की रात डंपर बिग बाजार के सामने खाली प्लाट से चोरी कर आशारोडी, मोहंड, छुटमलपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ मार्ग से होते हुए दिल्ली ले जाया गया। जहां पर अभियुक्तों ने चोरी किए डंपर को समय-समय पर विभिन्न स्थानों पर ले गए। पुलिस टीम ने घटना से पूर्व व घटना के बाद के सीसीटीवी फुटेज को चेक किया। इसमें पाया कि घटनास्थल पर घटना से पूर्व एक वाहन कार का मूवमेंट देखा गया। घटना के बाद चोरी के डंपर से आगे लगभग आधा किलोमीटर की दूरी पर उक्त कार जाना पाया गया।
दिल्‍ली से दोबचे दो आरोपित:  पुलिस टीम ने कार व डंपर का पीछा करते हुए बीते मंगलवार की रात डीडीए जनता फ्लैट के पास जसौला शाहीन बाग ओखला दिल्ली से दो आरोपितों महबूब अली (48 वर्ष) पुत्र दुले खां निवासी कस्बा सरसी साधक सराया थाना नकासा उत्तर प्रदेश और तेजेंद्र (32 वर्ष) पुत्र बाबू लाल निवासी मंडल थाना अस्मोली जिला संभल उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया। पुलिस तीसरे आरोपित जिशान पुत्र यामीन निवासी सिकंदरपुर जिला संभल उत्तर प्रदेश की तलाश कर रही है।
उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में दर्ज हैं चोरी के मुकदमें:  पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनके द्वारा पूर्व में कई राज्यों में बडे वाहनों (डंपर और ट्रक) की चोरी की घटना को अंजाम दिया है। उनके ऊपर उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान आदि राज्यों में वाहन चोरी के कई मुकदमें पंजीकृत हैं। आरोपितों से सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे तीनो बीते माह विकासनगर देहरादून आए थे और एक डंपर चोरी कर उसे दिल्ली पीरगढ़ी मे बेच दिया था।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x