खनन माफियों की सरकार रही हैं पिछले 20 सालों से – यू०के०डी०(डेमोक्रेटिक)

पूर्व लोकसभा गढ़वाल प्रत्याशी (2019) चौबट्टाखाल विधान-सभा प्रभारी इं० डीपीएस रावत ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी बीजेपी कांग्रेस के राज में केवल प्रदेश को बारी बारी से लूटा गया हैं। दोनों दल का एक दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप लगाते-लगाते आज 20 साल बीत चुके हैं। आज हर विभाग में लूट मची हैं। खनन, आबकारी, शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार-स्वरोजगार के नाम पर सिर्फ पहाड़ी लोगो को लूटा गया हैं।

जिला पौड़ी गढ़वाल विकासखंड नैनीडांडा ग्राम ब्यूरा के (बसनोली रोला) के पास नेशनल हाईव 309 पर डामरीकरण व सुरक्षा दीवार का काम चल रहा हैं, जो कि सरकारी ठेकेदार व प्रशासन द्वारा चल रहा हैं। ग्राम ओलेश ब्यूरा तल्ला-मल्ला के गाँव वालों के खेतों को बिना परमिशन के काटा जा रहा हैं जिसके लिये कच्चा मेटीरियल खुद गाँव वालों की जमीन से ही निकाल जा रहा हैं। जो सरासर एनजीटी के नियमो की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

गाँव वालों ने भी एसडीएम और डीएम को लिखित रूप में देने के बाद भी ठेकेदार अपनी मनमानी कर रहा हैं और गाँव वालों को धमका रहा हैं और गाँव वालों की नहीं सुन रहा हैं। रात दिन ब्लास्टिंग व क्रेशर मशीन चलाई जा रही हैं जिससे गाँव वालों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। आज गाँव में इतनी धुल उड़ रही हैं कि आसपास का वातावरण बहुत बदल चुका हैं। अगर प्रशासन ने कोई ठोस कार्यवाही नहीं की तो गाँव वालों को अपने ही हाथ में कानून लेने पर मजबूर होना पड़ेगा।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी