पौड़ी जनपद में अब तक कोरोना से 22 मौतें, संक्रमितों का कुल आंकड़ा पहुंचा 22 सौ के पार

पौड़ी : कोरोना संक्रमण के चलते जनपद पौड़ी गढ़वाल में अब तक 22 लोग काल के ग्रास बन चुके हैं। जनपद में कोरोना संक्रमण के अधिक प्रसार पर अंकुश लगाए जाने व् कोरोना से सुरक्षा और बचाव हेतु जिला प्रशासन द्वारा लगातार नए-नए प्रयोग इस्तेमाल में लाये जाये जा रहे हैं। इसके साथ ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा आम जन को निरंतर कोरोना के दुष्प्रभावों को लेकर विस्तार से बताया जा रहा है जैसे, अपने हाथों को समय-समय पर धोते रहें. समय-समय पर साबुन और पानी से हाथ धोएं. या आप चाहें तो एक अल्कोहॉल बेस्ड सैनेटाइज़र भी इस्तेमाल कर सकते हैं. सैनेटाइज़र को हाथों पर अच्छी तरह लगाएं. इससे अगर आप के हाथ पर वायरस मौजूद हुआ भी तो समाप्त हो जाएगा। अपनी आंखों को छूने से बचें, नाक और मुंह पर भी हाथ लगाने से बचें. हम अपने हाथ से कई सतहों को छूते हैं और इस दौरान संभव है कि हमारे हाथ में वायरस चिपक जाए. अगर हम उसी अवस्था में अपने नाक, मुंह और आंख को छूते हैं तो वायरस के शरीर में प्रवेश की आशंका बढ़ जाती है। भीड़ भाड़ वाली जगहों में जाने से बचें और अपने आसपास साफ़ सफ़ाई का विशेष ध्यान दें।

जनपद पौड़ी गढ़वाल के वार रूम के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, आरटीपीसीआर, रेपिड एन्टीजन व टू-नेट रूप से 54877 सैम्पल जाँच हेतु भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 45हज़ार 263 लोगों की कोरोना जाँच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं, जबकि 7390 लोगों की जाँच रिपोर्ट आना अभी बाकी है। जानकारी के अनुसार, जिले में अभी तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2229 पहुँच गई है। जिसमें कोरोना संक्रमित 2224 में से 1856 स्वास्थ्य हो चुके है, जबकि अभी तक 22 मरीज़ों की मौत हो चुकी है।

वहीं, जिले में अभी कोरोना के 346 मामले सक्रिय हैं। वर्तमान में 71 कोरोना ग्रस्त मरीज़ आइसोलेशन में भर्ती है, जिनमें 33 बेस हॉस्पिटल श्रीकोट व 38 बेस हॉस्पिटल कोटद्वार में है। वहीं, कोविड केयर सेंटर के अन्तर्गत 28 लोग भर्ती हैं, जिनमें 8 नर्सिंग कॉलेज डोबश्रीकोट, 1 परमार्थ निकेतन स्वर्गाश्रम ट्रस्ट, 10 सीसीसी कौड़िया कैम्प में, 8 गीता भवन स्वर्गाश्रम ट्रस्ट व 1 डीसीसीसी सतपुली में है।

1185 शिक्षकों व कर्मचारियो के लिए सैंपल, सात सौ की रिपोर्ट निगेटिव, पांच पॉजिटिव:

कोटद्वार/दुगड्डा : वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के दृष्टिगत विकास खंड दुगड्डा के सभी बेसिक और माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों और भोजन माताओं के सैंपल लिए जाने का काम पूरा हो गया है, इस कड़ी में 5 वें और अंतिम चक्र में सोमवार 12 अक्टूबर को राजकीय इंटर कॉलेज नगर क्षेत्र कोटद्वार में संकुल सिताबपुर के शेष, संकुल नाली और संकुल पौखाल के 238 शिक्षकों एवं कर्मचारियों के सैंपल लिए गए।

                       

प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी, और उप शिक्षा अधिकारी अभिषेक शुक्ला ने बताया कि कोविड केयर सेंटर कौड़िया की स्वास्थ्य टीम द्वारा विकास खंड के सभी 11 संकुल केंद्रों में स्थित राजकीय और सहायता प्राप्त प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, हाई स्कूल और इंटर कालेजों के कुल 1185 शिक्षकों , कर्मचारियों और भोजन माताओं के सैंपल लिए गए। जिनमें से अब तक लगभग 700 की नेगेटिव रिपोर्ट आ चुकी है, हालांकि अब तक 5 कर्मचारी पॉजिटिव भी पाए गए हैं। जिन्हे आइसोलेट किया जा चुका है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी