पैशन को कभी नहीं छोड़ना चाहिए, बल्कि उसका पीछा करना चाहिये – रूप दुर्गापाल

प्रकाश चंद्र बर्थवाल

देहरादून, 28 सितम्बर : ग्राफिक एरा की पूर्व छात्रा और मशहूर टेलीविजन एक्ट्रेस रूप दुर्गापाल ने कहा कि हमें अपने पैशन को कभी नहीं छोड़ना चाहिए बल्कि उसका पीछा करना चाहिए। रूप दुर्गापाल ग्राफिक एरा के ऑनलाइन इन्डक्शन के आखरी दिन छात्र-छात्राओं को वेबीनार के जरिए सम्बोधित कर रही थीं।

ग्राफिक एरा से 2006 में बीटेक करने के बाद रूप दुर्गापाल ने इन्फोसिस ज्वाइन की। 2012 में उन्होंने  टीवी सीरियल बालिका वधु में सांची के किरदार से अपने एक्टिंग कैरियर की शुरूआत की और आज टीवी जगत में एक जाना माना नाम है। नए छात्र-छात्राओं के साथ अपने लाइव इन्टरेक्शन में उन्होंने  कहा कि हमें अपने पैशन को कभी नहीं छोड़ना चाहिए बल्कि उसका पीछा करना चाहिए। ये जस्बा हमें देर सवेर अपनी मंजिल तक पहंुचा ही देता है। अच्छी एजुकेशन इंसान की बुनियाद की तरह है जो ताउम्र उसका साथ देती है। उन्होंने कहा कि ग्राफिक एरा में करी इंजीनियरिंग की पढ़ाई उन्हें आज एक्टिंग करियर में भी मदद कर रही है और शूटिंग के दौरान सामने आए कई टेक्निकल इशूस को वे बेहतर ढंग से समझ पाती हैं।

रूप दुर्गापाल ने कहा कि हमें अपने हुनर पर भरोसा रखना चाहिए और कभी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। छात्र-छात्राओं की फरमाइश पर उन्होंने कुछ गीत गाकर सुनाए और उन के सवालों के जवाब भी दिए। छात्र-छात्राओं ने रूप दुर्गापाल के लाईव इन्टरेक्शन के स्क्रीनशाॅट अपने फेसबुक और इन्सटाग्राम में खूब पोस्ट किए।

अल्मोड़ा में पैदा हुई रूप दुर्गापाल बालिका वधु के अलावा बालवीर, अकबर बीरबल, स्वरागिनी, कुछ रंग प्यार के ऐसे भी, तुझसे है राब्ता और लाल ईश्क जैसे लोकप्रिय टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी