अवैध खननकारियों के हौंसले बुलंद, राजस्व टीम पर किया जानलेवा हमला

कोटद्वार : कोटद्वार भाबर में बहने वाली मालन, खोह तथा सुखरो में अवैध खनन का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है, पुलिस के डर से बेखौफ अवैध खननकारियों के हौंसले बढने से कानून व्यवस्था खराब होती जा रही है, अवैध खननकारियों के हौंसले इतने बुलंद हो रखे हैं कि अब वे प्रशासनिक अधिकारियों पर सीधा जानलेवा हमला बोलने से भी नहीं हिचकिचा रहे है। यदि शासन प्रशासन के द्वारा शीघ्र ही इस प्रकार की अपराधिक घटनाओं पर अंकुश नहीं लगाया गया तो आने वाले समय में हालात और ज्यादा खराब होने की संभावना है।

ऐसा ही एक मामला खूनीबड़ क्षेत्र में देखने को मिला जहां पर अवैध खनन पर कार्यवाही करने गयी राजस्व टीम पर अवैध खननकारियों के द्वारा जानलेवा हमला करते हुए तहसीलदार सहित राजस्व टीम को घायल कर दिया है। तहसीलदार ने आरोपियों के खिलाफ थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवा दी है।

पुलिस ने दो हमलावरों को किया गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी 

थाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि तहसीलदार के द्वारा दर्ज तहरीर में बताया कि अवैध खनन एवं अवैध भंडारण किये जाने के मामलों की जांच के लिए तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व टीम खूनीबड़ क्षेत्र में चैकिंग अभियान चला रही थी, तभी निंबूचौड निवासी शुभम रावत पुत्र रामप्रसाद, ऋषभ पुत्र रोबिन सिंह एवं रोबिन सिंह अपने बीस पच्चीस साथियों के साथ आये तथा राजस्व पुलिस के द्वारा की जा रही कार्यवाही का विरोध करते हुए पथराव करने लगे राजस्व पुलिस पर जानलेवा हमला करने लगे, बडी मुश्किल से पुलिस के द्वारा राजस्व टीम को हमलावरों से बचाया गया। तहसीलदार विकास अवस्थी के द्वारा हमलावरों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत करवा गया है। कहा कि पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों शुभम रावत पुत्र रामप्रसाद तथा ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी