कोटद्वार : रा०से०यो० इकाई ने विश्व खाद्य दिवस पर जरूरतमन्दों को किया खाद्यान्न वितरण

कोटद्वार : विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर इण्टर कॉलेज परसुण्डाखाल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवियों ने गरीबों व मजदूरी करने वाले लोगों को राशन वितरित करके उनकी सहायता की।

कार्यक्रम अधिकारी सुरजी नेगी ने स्वयं के संसाधनों से आटा व चावल उपलब्ध करवाकर स्वयंसेवी छात्र-छात्राओं के माध्यम से निर्धन, असहाय, वृद्धजनों व दिहाड़ी मजदूरी करने वालों को वितरित किया। इसके साथ ही इन लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव करने के लिए मास्क भी बांटे गये।

वहीं, जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए चलाए गये खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम की सराहना करते हुए गढ़वाल मण्डल के कार्यक्रम समन्वयक पुष्कर सिंह नेगी ने कहा कि, हमारे देश में आज भी लाखों लोग भुखमरी और कुपोषण का शिकार हैं। ऐसे में आर्थिक रूप से सम्पन्न लोगों को अन्न का दुरूपयोग ना करके जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। इसी उद्देश्य से समूचे विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस के रूप में मनाया जाता है।

कहा कि, वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण निम्न मध्यमवर्ग व दैनिक मजदूरी करने वाले लोगों के सामने आजीविका का संकट खड़ा हुआ है। संकट की इस घड़ी में ऐसे लोगों की मदद के लिए समाज को आगे आना चाहिए। खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम में स्वयंसेवी राधिका, अमन कुमार, शैलेन्द्र अभिषेक, स्वाति ममता नितिन और अरूण ने सहयोग किया।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी