कोटद्वार : महापौर ने ली लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक, क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के दिये निर्देश

कोटद्वार : नगर निगम की महापौर श्रीमती हेमलता नेगी ने नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत सड़क निर्माण कार्यो में तेजी लाये जाने को लेकर लोक निर्माण विभाग एवं नगर निगम के अधिकारियों की बैठक ली। नगर निगम के सभागार में आयोजित बैठक में महापौर श्रीमती हेमलता नेगी ने नगर आयुक्त एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को संयुक्त रूप नगर निगम क्षेत्र में आने वाली मानपुर से बिष्ट कालोनी सहित विभिन्न क्षतिग्रस्त सड़कों का निरीक्षण करने के निर्देश दिये, कहा कि वर्तमान में नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली कई सड़के मरम्मत न किये जाने से बहुत ही ज्यादा खराब स्थिति में पहुंच गयी है, सड़कों में जगह-जगह गढ्ढे होने से लगातार दुर्घटनाओं की संभावना बनी हुई है।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के द्वारा बनायी गयी सड़कों के दोनो ओर बनायी गयी नालियों की सफाई करने के निर्देश देते हुए कहा कि नालियों की सफाई न होने से बरसात का सारा पानी सड़कों पर आ जाता है, जिससे सड़क क्षतिग्रस्त हो जाती है। उन्होंने वार्डो में लोक निर्माण विभाग के द्वारा बनाये जा रहे सम्पर्क मार्गो पर नालियों का निर्माण करवाये जाने के निर्देश दिये। साथ ही निर्माण कार्यो में पारदर्शिता का विशेष ध्यान रखने की भी हिदायत दी है, महापोर हेमलता नेगी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विभाग के द्वारा करवाये जा रहे निर्माण कार्यो की जानकारी नगर निगम कार्यालय को अवश्य दी जानी चाहिए ताकि उन्हीं कार्यो की पुनरावृत्ति होने से बचा जा सके।

इसके अलावा सड़कों के किनारे टाइल्स लगाने की प्रक्रिया को भी शीघ्र पूरा करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि अवशेष टाइल्स लगने की सूचना भी नगर निगम कार्यालय को दी जाय। उन्होंने सड़कों पर बन रहे क्रॉस ड्रेन को समय से पूरा करवाते हुए सड़क पर पड़े हुए मलवे व खोदे गये स्थान पर सावधान का संकेतक लगाने के निर्देश दिये, ताकि दुर्घटनाओं की संभावना से बचा जा सके। इस मौके पर नगर आयुक्त पीएल शाह, सहायक नगर आयुक्त अंकिता जोशी, जेई अखिलेश खंडूडी, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सुधीर नैथानी, प्रदीप ममगांई, रमा भारद्वाज मौजूद थे।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी