कोटद्वार : डॉ दीप्ति रावत और प्रो० रचना नौटियाल ने संयुक्त रूप से किया महाविद्यालय का औचक निरीक्षण

डॉ0 पिताम्बर दत्त बड़थ्वाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में आज दर्जाधारी राज्यमंत्री उच्च शिक्षा उन्नयन समिति की उपाध्यक्ष डॉ दीप्ति रावत, संयुक्त परियोजना निदेशक रूसा प्रो० रचना नौटियाल ने महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो० जानकी पंवार ने पौधा दे कर डॉ० दीप्ति रावत और प्रो० रचना नौटियाल का स्वागत किया। दीप्ति रावत और प्रो० रचना नौटियाल के द्वारा महाविद्यालय में रूसा के द्वारा निर्मित बीएड के बहुउद्देशीय हॉल का निरीक्षण किया। आपने महाविद्यालय के बायो टेक्नोलॉजी विभाग का निरीक्षण किया साथ ही आपने बायोटेक विभाग की प्रयोगशाला उपकरणों के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। आपने महाविद्यालय के प्राध्यापकों और छात्र संख्या के विषय में भी जानकारी ली।

प्रो० रचना नौटियाल ने शिक्षण के बेहतर माहौल निर्मित करने के लिए कहा। आपने नवीन शिक्षा नीति के उच्च शिक्षा पर पड़ने वाले सकारात्मक प्रभावों के विषय में भी जानकारी दी। दीप्ति रावत ने महाविद्यालय के प्राध्यापकों से रूबरू होते हुए महाविद्यालय की समस्याओं को सुना। आपने वर्तमान में शिक्षा को रोजगार परक बनाने पर बल दिया। जिसमें छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ रोजगार के साधन उपलब्ध हो सके इसलिए उन्होंने महाविद्यालय के कई विभागों को विभिन्न उद्योगों के साथ सामंजस्य करते हुए छात्र छात्राओं को रोजगार के साधन मुहैया कराने के लिए कहा। महाविद्यालय के वरिष्ठतम प्राध्यापक डॉ महंथ मौर्य ने महाविद्यालय की समस्याओं से आपको अवगत कराया। महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो० जानकी पवार ने आप सभी का आभार प्रकट किया और भविष्य में महाविद्यालय की समस्याओं के निराकरण की आशा की।

इस अवसर पर महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ० निरंजना शर्मा, डॉ महंथ मौर्य, डॉ० सीमा चौधरी, डॉ० अनुराग अग्रवाल, डॉ० स्वाति नेगी, डॉ० स्मिता बडोला, डॉ० अभिषेक गोयल, डॉ० सुरमान आर्य, डॉ० आदेश चौहान, डॉ० अमित कुमार जायसवाल, लता कैड़ा, डॉ० अजीत सिंह, डॉ० सुषमा थलेड़ी, डॉ० प्रवीण जोशी, डॉ० भागवत रावत, डॉ० किशोर सिंह चौहान, डाॅ० वंदना चौहान, डॉ० एस० के० गुप्ता, डॉ० रिचा जैन,प्रियंका अग्रवाल, डॉ० हरीश प्रजापति डॉ० अनिल मान, डॉ० दयाकिशन जोशी अंकेश छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु बहुखंडी एवं महाविद्यालय के समस्त अध्यापक एवं कर्मचारी गण मौजूद रहे।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी