कोटद्वार : धोखाधड़ी के आरोप में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़

कोटद्वार : कोटद्वार शहर के दर्जनों लोगों के करोड़ो रूपये लेकर फरार एक चिटफंड कम्पनी के सात लोगों के खिलाफ थाना कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर दिया है। थाना कोतवाली प्रभारी निरक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि, विगत 15 मई 2020 को करीब दर्जभर लोगों ने उनके साथ धोखाधड़ी होने की बात बतायी गयी है।
पीड़ित लोगों ने बताया कि दो साल पहले कुछ लोगों के कम्पनी खोले जाने के नाम पर शामली निवासी एक युवक से मुलाकात करवायी, तथा एमएलएम मार्केटिंग के बारे में बताते हुए कंपनी केरियोपटो प्रोफिट  इनफोटिक लिमिटेड में इनवेस्ट करने की सलाह दी गयी। उनके झांसे में आकर कोटद्वार शहर के सैकड़ों लोग कम्पनी से जुड गये तथा करोड़ों रूपया कम्पनी में जमा करवा दिया। लेकिन जब लोगों ने कम्पनी से पैसा वापिस दिलाने की बात कही तो वे लोग टालमटोल करने लगे।
कोतवाली प्रभारी ने बताया कि, मामले में एसटीएफ से सबंधित बैंकों से भी कागजात लिये, जांच रिपोर्ट में चिट फंड कम्पनी के आरबीआई में पंजीकरण न होने की बात सामने आयी है। कहा कि पदपुर सुखरो निवासी नीरज सिंह की तहरीर के आधार पर आरोपी नवीन मुंडेपी, निवासी हल्दूखाता, हरिद्वार निवासी महेश भट्ट, मानपुर निवासी सौरभ मैंदोला व रिंकू, काका नगर शामली निवासी अमित पनवार, बिजनौर निवासी अतुल कुमार शर्मा सहित सात लोगों के खिलाफ धोखाधडी का मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी