हिमानी बिंजोला को पत्रकारिता में पी.एच.डी. की उपाधि

हिमानी बिंजोला को पत्रकारिता में पी.एच.डी. की उपाधि
0 0
Read Time:2 Minute, 50 Second

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी की पत्रकारिता विभाग की शिक्षिका हिमानी बिंजोला को पत्रकारिता में पी.एच.डी. की उपाधि से अलंकृत किया गया है।
हिमानी बिंजोला पत्रकारिता विभाग में असिस्टेण्ट प्रोफेसर के रूप में सात वषों से कार्यरत है। इससे वह पहले प्रमुख दैनिकों में कई वर्ष कार्य कर चुकी हैं। हिमानी ने ’सोशल मीडिया का लोगो के विचारों और सरकार की नीतियों पर प्रभाव’ विषय पर शोध किया है। ग्राफिक एरा में आज वरिष्ठ पत्रकार व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. गिरजा शंकर शर्मा ने एक्सटर्नल एक्सपर्ट के रूप में परीक्षा के बाद कहा कि वह बहुत बड़ी संख्या शोध ग्रंथों का मूल्यांकन कर चुके हैं लेकिन हिमानी बिंजोला का शोध सबसे ऊंचे स्तर का है।
बिंजोला ने पत्रकारिता विभाग के प्रोफेसर डा. सुभाष गुप्ता के निर्देशन मंे यह शोध किया है। डा. गुप्ता ने कहा कि यह शोध सोशल मीडिया का नीति निर्माण और फीडबैक लेने के बेहतरीन उपाय सुझाने तथा प्रभावों के सम्बन्ध में विस्तृत विवरणों के कारण सरकारों और कॉरपोरेट जगत के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो गया है।
पी.एच.डी.की अखिरी परीक्षा में सफलता के तुरंत बाद डा. हिमानी बिंजोला को पी.एच.डी. का प्रमाण पत्र सौंप दिया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव कैप्टन हिमांशु धूलिया, डीन रिसर्च डा. कमलेश सिंह, डीन स्कूल ऑफ डिजाइन डा. ज्योति छाबड़ा, डीन एलाइड साईंस डा. विजय कुमार, विभागाध्यक्ष डा. राहुल राज पत्रकारिता विभागाध्यक्ष विक्रम रौतेला के साथ विदुषि नेगी, अकृति ढोंडीयाल, ताहा सिद्धकी भी मौजूद रहे।
ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डा. कमल घनशाला ने हिमानी को इस शानदार शोध पर बधाई देते हुए कहा कि जब शिक्षक खुद अध्ययन करता है और खुद को नई चीजांे से अपडेट रखता है तो इसका लाभ विद्यार्थियों को मिलता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Read also x