उत्तराखंड के इस ज़िले ने शुरू की शानदार पहल

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते कहर को कंट्रोल में लाने एवं लोगों द्वारा लापरवाही न बरतने एवं नियमों का पालन करवाने हेतु टिहरी जिले में एक अनोखी मुहिम की शुरुआत की गई है। टिहरी जिले में “नो मास्क, नो फ्यूल” मुहिम शुरू की गई है। मुहिम के नाम से ही पता चलता है, जिसने मास्क नहीं पहना होगा उसको पेट्रोल पंप पर पेट्रोल नहीं भरवाने दिया जाएगा। टिहरी जिले के धनौल्टी विधानसभा के थौलदार ब्लॉक में हाल ही में बढ़ते कोरोना को देखते हएकोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान जिले के एआरटीओ नमन कुमार ओझा ने लोगों को नि:शुल्क मास्क एवं सैनिटाइजर भी बांटे और कार्यक्रम में थौलदार ब्लॉक में पेट्रोल पंप पर ” नो मास्क, नो फ्यूल” की थीम भी इंट्रोड्यूस की गई।

एआरटीओ नमन कुमार ओझा ने कह कि जागरूकता अभियान के तहत अब पेट्रोल पंप में ” नो मास्क, नो फ्यूल” की थीम रखी गई है। अर्थात जो लोग कोरोना के नियमों का पालन करेंगे, मास्क पहनेंगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे, केवल उन्हीं लोगों को पेट्रोल दिया जाएगा। अगर किसी व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना है तो उसे पेट्रोल नहीं दिया जाएगा।

आरटीओ ने सभी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल पंप चालकों एवं बस चालकों को यह निर्देश दिए हैं जो भी सवारी गाड़ी में बैठे उनको मास्क पहनने की सलाह दें। जिसने मास्क नहीं पहना होगा उसको पेट्रोल न दें। एआरटीओ ने पेट्रोल पंप पर गाड़ियों में पेट्रोल भरवाने आए बाइक सवारों और बस में बैठी सवारियों को मास्क एवं सैनिटाइजर भी वितरित किए। यह मुहिम सराहनीय है और हर जिले में ऐसे प्रयास किए जाने चाहिए ताकि लोग कोरोना के प्रति जागरूक रहें और सभी नियमों का पालन करें।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी