पोल्ट्री फार्म की आड़ में चल रहा थी पटाखा फैक्टरी, दो गिरफ्तार

पोल्ट्री फार्म की आड़ में चल रहा थी पटाखा फैक्टरी, दो गिरफ्तार
0 0
Read Time:3 Minute, 34 Second

पोल्टरी फार्म की आड़ में अवैध पटाखा फैक्टरी चलाने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही दस अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

बुधवार की देर रात को पुलिस ने टांडा भनेड़ा गांव में एक पोल्ट्री फार्म पर छापा मारकर अवैध पटाखा बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने मौके से करीब 90 पेटी पटाखों की बरामद की थी। पुलिस को देख फैक्टरी में मौजूद लोग मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने रात में उनकी तलाश की। इस दौरान पुलिस ने मोइनुद्दीन निवासी तिलपनी, थाना सिंघउनी अहीर जिला बागपत और रियासत निवासी टांडा भनेड़ा को गिरफ्तार किया था।

मोइनुद्दीन ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि पहले वह दिल्ली में काम करता था। उसी के गांव के कुछ लोग पटाखा बनाने का कार्य करते थे। कुछ दिन पहले उनके साथ मिलकर अपने गांव में ही पटाखा बनाने का काम शुरू किया था। लेकिन वहां की पुलिस ने काम बंद करा दिया था। कुछ दिनों बाद वह गांव के ही कुछ लोगों के साथ कलियर स्थित एक स्थान पर पटाखा बनाने का कार्य करने लगा। करीब 15 से 20 दिन तक एक पोल्ट्री फार्म में ही पार्टनरशिप में पटाखा बनाने का काम किया। वहां पर कुछ दिनों के बाद काम बंद कर दिया।
इस बीच उसकी मुलाकात बबलू उर्फ अल्लाहजिलाहा नाम के व्यक्ति से हुई, जो मंगलौर में किराये पर रहता था। उसने टांडा भनेड़ा में एक पोल्ट्री फार्म किराये पर दिलवाया था। पोल्ट्री फार्म के स्वामी रियासत से 25 हजार रुपये प्रति माह पर फार्म दिया था। पिछले महीने पटाखा बनाने का काम शुरू कर दिया था। पटाखा बनाकर सोनू और अमनदीप को सप्लाई करने लगा। उसने फैक्टरी में काम करने वाले कई लोगों के नाम भी पुलिस को बताए।
कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि नईम व भूरा निवासी तिलपनी थाना सिंघउनी अहीर, जिला बागपत और सोनू जैन निवासी बड़ौत, अमनदीप निवासी सहारनपुर, बबलू उर्फ अल्लाह जिलाहा निवासी मंगलौर, आसिफ, रईसुद्दीन, अब्बास, काला, डॉक्टर ऊर्फ आबिद निवासी तिलपनी थाना सिंघउनी अहीर जिला बागपत, रहमान, कुत्तू निवासी कलियर और जाकिर निवासी रुड़की के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार दोनों लोगों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Read also x