कांग्रेस ने चला नया चुनावी दांव- बागियों के लिए खोले वापसी के द्वार………

कोटद्वार। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संगठन को मजबूती प्रदान करने का आह्वान किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को भाजपा की जीरो टॉलरेंश की सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार के मुद्दों को उजागर करने के लिए जोर शोर से प्रचार करने की अपील की है।
गढ़वाल टाकीज स्थित कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक में बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी संघर्षो एवं बलिदानों की पार्टी है, कांग्रेस ने अंग्रेजों के गुलामी की जंजीरों से जकड़े हुए भारत को आजादी दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया था, कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं एवं मातृ शक्ति को साथ लेकर वरिष्ठ कांग्रे्रस जनों के सरंक्षण में आगामी विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ सत्ता में आयेगी। उन्होंने भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्व़ इंदिरागांधी एवं राजीव गांधी के बलिदान को याद करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को उनके बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देना है। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने प्रदेश के पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी को भी पूरे प्रदेश का भ्रमण कर कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि प्रदेश को सुरेन्द्र सिंह नेगी जैसे अनुभवी एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की जरूरत है, उन्होंने पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी से विधानसभा कोटद्वार के अलावा पूरे प्रदेश के भ्रमण कर कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने की अपील की है। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संगठन की मजबूती एवं आगामी विधानसभा चुनाव में संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए अपने सुझाव भी रखे गये। जिस पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कार्यकर्ताओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाओं से खिलवाड़ नहीं होने दिया जायेगा, तथा हर कार्यकर्ता का पार्टी में सम्मान किया जायेगा। कांग्रेस छोडकर भाजपा में गये विधायको की वापिसी को लेकर भी प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक सागर है, पार्टी में कोई भी आ जा सकता है, उसके लिए पार्टी के दरवाजे खुले है, उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को वे राष्ट्रीय नेतृत्व के सम्मुख रखने का भरसक प्रयास करेगें, बागियों को वापिस लेने का सारा निर्णय राष्ट्रीय नेतृत्व को लेना है, इसलिए समस्त कांग्रेस जनों को राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्णय को स्वीकार करना होगा।
कार्यक्रम में पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी, महापौर श्रीमती हेमलता नेगी सहित समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताआेंं ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को शॉल ओढाकर सम्मानि भी किया गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष डा़ चन्द्रमोहन खर्कवाल, महानगर अध्यक्ष संजय मित्तल, यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमित राज सिंह, विधानसभा अध्यक्ष विजय रावत, महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रंजना रावत, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सरोजनी कैन्त्यूरा, कांग्रेस के लोक प्रत्याशी मनीष खंडूडी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता धीरेन्द्र प्रताप, राजेन्द्र सिंह भंडारी, विजय सारस्वत, पूर्व राज्य मंत्री जगमोहन सिंह नेगी, पूर्व ब्लॉक प्रमुख पिंकी नेगी, रघुवीर सिंह बिष्ट, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, राजेन्द्र शाह, कृष्णा बहुगुणा, विनीता भारती, प्रीति सिंह, विमलेश, रमेश चंद्र खंतवाल, धीरेन्द्र सिंह बिष्ट, हेमचंद्र पंवार, राजेन्द्र गुसाई, धीरेन्द्र सिंह बिष्ट, केएस चौहान, विजय मेहरा, विनोद रावत, कीरत सिंह, रवीन्द्र जजेडी, मनवर सिंह आर्य, वीडी नवानी, बीरेन्द्र सिंह रावत, विजय नारायण सिंह, छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशू बहुखंडी, जितेन्द्र भाटिया, जीवन कोहली, कृपाल सिंह, पुष्कर सिंह, नीरज बहुगुणा, सुधांशू नेगी, भोपाल सिंह अधिकारी, नंदन सिंह रावत, नत्थू सिंह अधिकारी सहित विभिन्न क्षेत्रों से आये पूर्व प्रधान, बीडीसी मेम्बर, पार्षद एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम का सफल संचालन जिला प्रवक्ता बलवीर सिंह रावत ने किया।

पूर्व पर्वतीय विकास मंत्री की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
कोटद्वार। कोटद्वार पहुंचने पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कौडिया बैरियर पर पहुंचकर जोरदार स्वागत किया, कौडिया से लेकर कांग्रेस कार्यालय तक रैली निकाली गयी। कांग्रेस कार्यालय पहुंचने से पहले प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह नेगी पूर्व पर्वतीय विकास मंत्री स्व़ चन्द्रमोहन सिंह नेगी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें श्रद्घा सुमन अर्पित किये।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी