द येलो हिल्स का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ, उत्तराखंड की महिलाओं को भी मिला इससे रोजगार

द येलो हिल्स का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ, उत्तराखंड की महिलाओं को भी मिला इससे रोजगार
0 0
Read Time:4 Minute, 33 Second

देहरादून।बुधवार को हरिद्वार बाइपास रोड स्थित येल्लो हिल्स द ओर्गानिक गोल्ड का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि महिलाओं को आगे बढ़ाने की दिशा में ये खास पहल है। कहा कि इससे ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को बढ़ावा देने के साथ ही महिलाओं को रोजगार मिल पा रहा है। ये अनुकृति की खास पहल है।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन से हुआ। इस मौके पर देश-विदेश में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर ग्लैमर के शिखर पर पहुंचकर महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान की अध्यक्षा अनुकृति गुसाईं रावत ने बताया कि 12000 से भी ज्यादा महिलाएं फूड प्रोसेसिंग, फैशन डिजाइनिंग, हैंडीक्राफ्ट ,ब्यूटीशन जैसे अलग-अलग कोर्स में प्रशिक्षण देकर महिलाओं को सशक्त बनाया गया है। साथ ही उनको रोजगार भी दिया गया है। उनके द्वारा प्रशिक्षण के उपरांत बनाए गए विभिन्न हैंडीक्राफ्ट एवं फूड प्रोसेसिंग के प्रोडक्ट को मार्केट प्रदान करने के लिए यलो हिल्स ब्रांड की ओपनिंग की गई है। जिसके माध्यम से वर्तमान में राष्ट्रीय स्तर पर मार्केटिंग की जा रहीं है.
संस्थान द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान को शुभकामनाएं दी ।साथ ही साथ ऐसे ही उत्तराखंड में महिलाओं और युवाओं को काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। महिलाओं द्वारा बनाए गए हैंडीक्राफ्ट के प्रोडक्ट को मुख्यमंत्री ने सराहा। यह अपील भी की, कि सभी लोग लोकल प्रोडक्ट को अधिक से अधिक उपयोग में लाएं जिससे हमारे उत्तराखंड के भाई बहनों की आय में वृद्धि हो और एक कुशल सुखी समाज का निर्माण हो इसी आशा के साथ मुख्यमंत्री ने अनुकृति गुसाईं रावत को येलो हिल्स की सौगात के लिए धन्यवाद दिया । कार्यक्रम में चिदानंद स्वामी ने भी अपने आशीर्वाद स्वरुप महिला उत्थान को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर प्रदेश के कई वरिष्ठ कैबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज, धन सिंह रावत , डॉ हरक सिंह रावत , उमेश शर्मा काऊ ,मेयर सुनील उनियाल गामा भी मौजूद रहे.
….
अनुकृति की कोरोना में ये खास पहल
संस्था की अध्यक्षा अनुकृति गुसाई रावत द्वारा इन महिलाओं को एक ऐसे समय मे जब पूरा विश्व कोरोना से लड़ रहा था तब रोजगार के साधन उपलब्ध करते हुए उत्तराखण्ड की महिलाओं द्वारा येलो हिल्स से जोड़ा गया। येलो हिल्स एक लाइफस्टाइल ब्रांड है जो कि सबको एक उन्नत ऑर्गेनिक स्वास्थ जीवन शैली को प्रोत्साहित करता है साथ ही साथ आपको पहाड़ी थाली और ऑर्गेनिक फूड भी यहां मिलेगा।
www.yellow.in के माध्यम से महिलाओं द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट को राष्ट्रीय स्तर पर विज्ञापित करता है साथ ही इस ब्रांड को निकट भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का लक्ष्य रखता है।कार्यक्रम में महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान की महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Read also x