बंशीधर भगत भी हुए कोरोना पॉजिटिव, भाजपा दफ्तर सील

देहरादून : भाजपा प्रदेश अध्यत्र बंसीधर भगत की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटव आई है। भगत ने अपने पुत्र विकास भगत के कोरोना टेस्ट के पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को अपना टेस्ट कराया था जिसके बाद शनिवार सुबह को उन्होंने खुद ही ट्वीट कर अपने कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की। भगत के कोरोना संक्रमित होने के कारण भाजपा बीट कवर करने वाले पत्रकारों में भी भय व्याप्त हुआ है। इस बीच भाजपा के प्रदेश मुख्यालय को भी शनिवार को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया और इस बारे में गेट पर एक सूचना भी चस्पा कर दी गई है। भगत चूंकि पिछले दिनों देहरादून में ही थे, इसलिए भाजपा कार्यालय पर वह नियमित रूप से जा रहे थे। हालांकि आधिकारिक रूप से भाजपा कार्यालय के बंद किए जाने को भगत को हुए कोरोना संक्रमण से नहीं जोड़ कर बताया जा रहा। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन ने बताया कि शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शनिवार व रविवार को प्रदेश कार्यालय बंद कर उसे सैनिटाइज़ करने का कार्यक्रम है। सोमवार को प्रदेश कार्यालय फिर से खोल दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह देहरादून की यमुना कॉलोनी में उन्हें सरकारी आवास का आवंटन हुआ था जिसका कि उन्होंने बाकायदा गृह प्रवेश समारोह का आयोजन किया था। इस समारोह में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मंत्रीगण, बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता, तथा विधानसभा अध्यत्र प्रेम चंद अग्रवाल ने भी सहभागिता की थी। यही नहीं 23 अगस्त को भगत ने अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों के लिए एक सहभोज का भी आयोजन किया था और एक संक्षिप्त प्रेस वार्ता का भी आयोजन किया था जिसमें उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने भी भाग लिया था।

जहां पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है, अन्य भाजपा नेताओं तथा पत्रकारों के बारे जानकारी जुटाई जा रही है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने खुद के होम आईसोलेशन में जाने की घोषणा की है। नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने भगत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा है कि भगत को गृह प्रवेश पर बड़े कार्यक्रम से बचना चाहिए था और कहा किभाजपा प्रदेश अध्यक्ष पिछले दिनों में काफी अधिक सक्रिय रहे हैं।

उधर भाजपा उपाध्यक्ष व मीडिया प्रमुख डॉ देवेंद्र भसीन ने, जो खुद भी 23 अगस्त के कार्यक्रम मे उपस्थित थे और कार्यक्रम का संचालन भी कर रहे थे, पत्रकारों से अपना कोरोना रैपिट एंटोजेन टेस्ट कराने में भाजपा की ओर से सहयोग की बात की है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पिछले एक माह से कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़े हैं और अब प्रतिदिन 450 से भी अधिक नए केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में राजनीतिक गतिविधियों पर रोक व सार्वजनिक कार्यक्रमों पर तब तक रोक जरूरी है जब तक कि कोरोना पर प्रदेश व देश में प्रभावी तौर पर नियंत्रण नहीं हो जाता।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी