उत्तराखंड : दिनेशपुर में दुर्गा बाड़ी के लिए भूमि पूजन किया गया

पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री एवं मंदिर निर्माण कमेटी का अध्यक्ष विजय मंडल के नेतृत्व में बन रहे भव्य दुर्गा मंदिर का कार्य शुरू हो गया है जिसके चलते आज विधिवत रूप से पंडित के द्वारा मंत्र उच्चारण के बाद दुर्गाबारी के लिए भूमि पूजन किया गया।

दिनेशपुर में दुर्गा मंदिर सौंदर्यीकरण कार्य के साथ प्रस्तावित कोलकाता दक्षिणेश्वर कालीबाड़ी की तर्ज पर दुर्गाबाड़ी का भी कार्य शुरू हो गया है। मंदिर निर्माण कमेटी के अध्यक्ष विजय मंडल के नेतृत्व में बन रहे भव्य दुर्गा मंदिर का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। आज विधिवत रूप से पंडित के द्वारा मंत्र उच्चारण के बाद दुर्गा बाड़ी के लिए भूमि पूजन किया गया। इस दौरान दुर्गा पूजा निर्माण कमेटी के अध्यक्ष विजय मंडल ने कहा है कि बंगाली समाज के द्वारा हर वर्ष दुर्गा पूजा बड़े धूमधाम के साथ मनाया जाता है।

बंगाली समाज के लोग बड़े श्रद्धा और भक्ति भाव के साथ दुर्गा पूजा करते हैं। आज दुर्गा पूजा कमेटी के माध्यम से दुर्गा मंदिर के साथ-साथ एक दुर्गा बाड़ी का भूमि पूजन किया गया है। उन्होंने कहा है कि हर वर्ष धूमधाम के साथ दुर्गा पूजा के दौरान भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। भारत के विभिन्न प्रांतों से सुपर कलाकारों के द्वारा कार्यक्रम आदि प्रस्तुत की जाती है। उनको ठहरने के लिए इस दुर्गा बाड़ी का निर्माण कराया जा रहा है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी