सेना के जवान की दुर्घटना में मौत

सेना के जवान की दुर्घटना में मौत
0 0
Read Time:3 Minute, 0 Second

ऋषिकेश। सेना से एक महीने की छुट्टी लेकर रुद्रप्रयाग स्थित अपने गांव जा रहा सेना का जवान (राइफलमैन) दुर्घटना में घायल हो गया। जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग से घायल सैनिक को ऋषिकेश रेफर किया गया। मंगलवार देर रात जब उसे राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश लाया गया तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
कोतवाली ऋषिकेश के प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया कि बीती मंगलवार की देर को रात्रि में सरकारी अस्पताल से एक मेमो प्राप्त हुआ, जिसमें भूपेंद्र सिंह नाम का व्यक्ति को डाक्टरों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया था। मेमो की जांच में रात्रि अधिकारी के द्वारा पूछताछ करने पर पता चला कि भूपेंद्र सिंह (32) ग्राम स्वारी ग्वास जिला रुद्रप्रयाग जो सेना में राइफलमैन के पद पर नियुक्त था और वर्तमान में 30 दिन के अवकाश पर आया हुआ था।
बीते मंगलवार को जब वह रुद्रप्रयाग बाजार से अपने बड़े भाई के वाहन नंबर यूके 12 टीए0667 जिसे स्वयं उसका बड़ा भाई शंकर सिंह चला रहा था। जब अपने गांव के नजदीक स्वारी ग्वास पहुंच रहे थे वाहन अनियंत्रित होकर नीचे खाई में गिर गया। जिससे भूपेंद्र को सिर में चोट लग गई और उसके भाई को भी हल्की चोटें आई। जिन्हें जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग लाया गया। भूपेंद्र सिंह की खराब हालत को देखते हुए उसे बेस अस्पताल श्रीनगर रेफर कर दिया गया, वहां पर भी डाक्टर के द्वारा हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। परिजनों के द्वारा उसे राजकीय अस्पताल ऋषिकेश लाया गया, जहां डाक्टरों के द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक का पंचनामा की कार्रवाई करने के उपरांत उसे पोस्टमार्टम के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया। भूपेंद्र सिंह के जम्मू कश्मीर स्थित राष्ट्रीय राइफल के कंपनी कमांडर को इस संबंध में सूचित कर दिया गया है ताकि भूपेंद्र सिंह का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कराया जा सके।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Read also x