दून की आकांक्षा सिंह ट्रेडमिल पर चलेंगी 12 घंटे

देहरादून: मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता का समर्थन करने के लिए, देहरादून की पेशेवर मॉडल, एक्टर, फिटनेस उत्साही एवं मिस एशिया अवार्ड इंडिया 2017 की रनर अप, आकांक्षा सिंह, 12 घंटे ट्रेडमिल पर चलेंगी। वह 10 अप्रैल को अपनी इस अनूठी पहल को अंजाम देंगी। आकांक्षा सुबह 9 बजे से शाम के 9 बजे तक ट्रेडमिल पर चलेंगी। उनका 12 घंटे तक लगातार चलने और दौड़ने का लक्ष्य है। वह अपनी इस पहल को ट्रांसफार्मरस जिम, बंजारावाला में पूरा करेंगी।

इस पहल के पीछे आकांक्षा की प्रेरणा उनकी मां संतोष पुंडीर हैं, जिन्हें खुद डिप्रेशन का सामना करना पड़ा है, और उनके पिता भंवर सिंह पुंडीर, जिन्होंने अपनी पत्नी के डिप्रेशन के इलाज में निरंतर सहयोग दिया है।अपनी आगामी पहल के बारे में बात करते हुए, आकांक्षा कहती हैं, “आज की दुनिया में, मानसिक स्वास्थ्य सबसे अधिक बढ़ती चिंताओं में से एक है, विशेषकर रूप से युवाओं के बीच। हमारे देश में, अवसाद जैसे मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों को अभी भी वर्जित माना जाता है। यह उचित समय है जब हम सभी को लोगों की मानसिक स्वास्थ्य के प्रति मानसिकता को बदलने की आवश्यकता है। मुझे आशा है कि इस आगामी पहल के माध्यम से, मैं मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता फैलाने में समर्थ रहूंगी।”

आकांक्षा ने कई प्रसिद्ध फैशन डिजाइनरों जैसे की रियाज गंगजी, न्यूयॉर्क स्थित फैशन डिजाइनर संजना जॉन, गोवा की फैशन डिजाइनर वर्मा डी’मेलो के लिए रैंप वॉक किया है। वह एक कैनेडियन-आधारित कंपनी ‘इन्फिनिटी मीडिया सॉल्यूशंस’ की ब्रांड एंबेसडर हैं और उन्होंने ट्रेसेम्मे के लिए एक डिजिटल विज्ञापन भी किया है। वह आगामी तेलुगु फिल्म ‘नेदेविदुथाला’ में अभिनय करेंगी।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी