यूपी : भाजपा कार्यालय के सामने खुद को आग लगाने वाली महिला ने तोड़ा दम, मामले में हुई एक की गिरफ्तारी

बीते मंगलवार यूपी की राजधानी लखनऊ में दोपहर को भाजपा कार्यालय के सामने एक महिला ने खुद को आग लगा ली थी । हालाँकि, वहीं ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आग बुझा तो ली थी लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। महिला का शरीर बुरी तरह से झुलस चुका था। जिसके बाद महिला को पुलिस द्वारा आनन फानन में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, आज खबर मिली है कि, उक्त महिला की मौत हो गई है।

सीएमएस डॉ एसके नंदा ने बताया कि, महिला का शरीर 90 प्रतिशत जल चुका थी। इलाज के दौरान महिला ने बीते बुधवार शाम दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार, वहीं, इस मामले पुलिस द्वारा र्व राज्यपाल के बेटे को हिरासत में लिया गया है।

बताया जा रहा है कि, उक्त महिला अंजना का विवाह महाराजगंज में रहने वाले अखिलेश तिवारी से हुआ था, लेकिन दोनों पति पत्नी में आए दिन झगड़े होने के कारण दोनों ने तलाक ले लिया। वहीं, इसके बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से निकाह कर लिया। निकाह के बाद महिला का पति आसिफ सऊदी अरब चला गया।

महिला ने आरोप है कि, इस दौरान आसिफ के परिवारवालों ने उसे प्रताड़ित करने लगे। जिसके बाद उसने महराजगंज थाने में उसने अपने साथ हो रहे अत्याचार को लेकर पुलिस से शिकायत भी की थी, लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की। इसलिए वो मदद के लिए सीेएम योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहती थी, लेकिन मुलाकात नहीं करने दी गई जिससे निराश होकर उसने आत्मदाह करने की कोशिश की।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी