अलीगढ़ देहली गेट खटीकान चौराहे पर एलपीजी गैस सिलेंडर फटने से भीषण हादसा

अलीगढ़ : महानगर देहली गेट के खटीकान चौराहे के पास एक कारखाने में विस्फोट होने के बाद यहां चारों ओर हाहाकार और अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। बताया जा रहा है कि यह धमाका टॉय पिस्टल बनाने वाली एक फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से हुआ जबकि इसकी गूंज यहां कई किलोमीटर तक सुनाई दी और क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन मकानों की छतें भरभरा कर गिर गईं। आपको बता दें कि रिहायशी इलाके में चलने वाले कारखाने कभी-कभी लोगों के लिए कितने घातक सिद्ध होते हैं। इसकी बानगी देहली गेट खटीकान चौराहे पर हुए हादसे में साफ तौर पर देखी जा रही है।

बताया जा रहा है कि यहां सतेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति की टॉय पिस्टल बनाने वाली फैक्ट्री है। जिसमें सिलेंडर फट जाने से जबरदस्त विस्फोट हो गया।प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो यह विस्फोट इतना भयंकर था जो यहां आसपास के लगभग आधा दर्जन मकानों की छतें गिर गई साथ ही आसपास के घरों में शीशे चटकने के अलावा ब्लास्ट की गूंज दूर दूर तक सुनी गई। इधर इस गंभीर हादसे के बाद यहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और पल भर में चीखपुकार का माहौल पैदा हो गया। वहीं दूसरी तरफ पुलिस व दमकल की गाड़ियों के साथ उपस्थित भीड़ ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया और एंबुलेंस की सहायता से घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल रवाना किया गया।

यहां घायलों में भीमा,विक्की,मानसी,कांति, मनोज,राहुल,बबलू और गोपाल के नाम शामिल हैं। इस गंभीर घटना के होने के बाद अलीगढ़ जिला अधिकारी चंद्र भूषण सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनीराज जी, पुलिस अधीक्षक नगर अभिषेक मौके पर तत्काल प्रभाव से पहुंच गए। जिले के संबंधित अधिकारी घटना के बारे में साक्ष्य जुटाने में जुटे हुए हैं। उक्त घटना के बारे में जिला अस्पताल मलखान सिंह जिला चिकित्सा अधिकारी बी के सिंह ने बताया कि कि हमारे यहां पर 9 लोग आए थे। जिनमें तीन की मृत्यु हो चुकी थी। मृतक लोगों के नाम की पुष्टि अभी नहीं हो सकी है जिसमें गंभीर हालत में 5 लोगों को मेडिकल तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर किया गया है। अन्य शेष घायलों का उपचार हमारे यहां चल रहा है। इस गंभीर हादसे में मृतक एवं घायलों की संख्या बढ़ सकती है। जबकि मृतकों की संख्या का अभी तक कोई सही आकलन नहीं हो पाया है। क्योंकि कुछ घायल लोगों को अन्य अस्पतालों में भी ले जाया गया है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी