बच्चों के पढ़ाई के लिए लाइब्रेरी का किया गया उद्घाटन

त्रिवेदीगंज बाराबंकी : प्राथमिक विद्यालय ज्ञानवती खेड़ा मे शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार शुक्ला के द्वारा लाइब्रेरी कक्ष प्ले रूम का उद्घाटन किया गया। जिसमें विद्यालय के सभी शिक्षिकाएं शिक्षको ने तन मन के लगन के साथ विद्यालय को संजोया और संवारा। जिसके फलस्वरूप शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय व शिक्षकों की प्रशंसा किया।

खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार शुक्ला ने बताया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापिका महिमा सिंह द्वारा विद्यालय में सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई गई हैं। विभागीय कायाकल्प के तहत 14 पैरामीटर से हैं केवल दिव्यांग शौचालय को छोड़ कर के बाकी सभी पैरामीटर संतृप्त कर दिए हैं। पूरा विद्यालय रंगाई पुताई करके स्वच्छ और सुंदर बनाया गया है। अगर ग्राम प्रधान का भी सहयोग मिला होता तो आज विद्यालय में कुछ और ही रौनक दिखाई देता।

प्रधानाध्यपिका ने बताया कि विद्यालय में तालाब एवं साफ सफाई को लेकर कई बार प्रधान एवं सचिव से कहा परन्तु आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई है, जिसका शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार शुक्ला ने निरीक्षण किया और वही प्रधानाध्यापक द्वारा स्पोर्ट रूम तैयार भी किया गया है। जहां पर बच्चों के लिए इनडोर गेम्स की पूरी व्यवस्था की गई है प्रधानाध्यापिका महिमा सिंह ने बताया कि हमारे विद्यालय में खेल कक्ष का उद्घाटन खंड शिक्षा अधिकारी संजय शुक्ला द्वारा किया गया है। प्ले रूम बनाने का मुख्य उद्देश्य यह है कि प्रेरणा लक्ष्य को हासिल करने का है इसकी भूमिका यह होगी कि कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक एक खेल की तरह सिखाया जाएगा जिससे बच्चे भी अत्यंत उत्साहित हैं और यह जल्द से जल्द प्रेरणा लक्ष्य को हासिल करें प्रेरक विद्यालय बनाने के साथ-साथ प्रेरक ब्लाक बनाकर खंड शिक्षा अधिकारी को गौरवान्वित महसूस करें। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बच्चों को ड्रेश भी वितरित किया।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी