हाथरस पहुंची सीबीआई की टीम जांच पूरी होने तक हाथरस में बनाएगी अस्थाई कार्यालय

हाथरस गैंग रेप कांड की सीबीआई 2 महीने के बाद आज मंगलवार को सीबीआई टीम पीड़िता के गांव पहुंची है। टीम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी है यह टीम घटनास्थल पर पहुंची है और सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि हाथरस कांड की जांच पूरी होने तक सीबीआई यहां पर अपना एक अस्थाई कार्यालय बनाएगी सीबीआई जल्द ही पीड़िता के परिवार से मुलाकात करेगी इससे पहले सीबीआई के स्थानीय पुलिस स्टेशन से जुड़े कागज अपने पास ले लिए हैं।

सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस मामले को सुना जिसमें पीड़ित परिवार ने अपना दर्द अदालत के सामने बयां किया दूसरी ओर सीबीआई की जांच टीम पीड़िता के गांव पहुंची है इस सुनवाई के दौरान पीड़ित परिवार ने अपना बयान अदालत के सामने दर्ज कराया।

जिसमें आरोप लगाया प्रशासन ने उनकी बिना मर्जी के उनकी बेटी का अंतिम संस्कार करवा दिया पीड़िता के वकील सीमा कुशवाहा के मुताबिक अदालत ने इस दौरान सरकार के प्रतिनिधियों से सवाल पूछे जिनका उनके पास कोई जवाब नहीं था, हाईकोर्ट की ओर से जल्दबाजी में अंतिम संस्कार करने अंतिम संस्कार करने के तरीके और परिवार से अनुमति ना लेने पर फटकार लगाई गई।

परिवार की ओर से जो आरोप लगाए हैं उन पर अब बहस 2 नवंबर से शुरू होगी दूसरी ओर 15 अक्टूबर को इस मामले सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई होगी।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी