भाई ने किया अपनी सगी बहन का क़त्ल, फावड़े से काटा गला

यूँ तो उत्तर प्रदेश का इतिहास उठा के देख लिया जाये तो यहां गुंडागर्दी, लूट-खसौट और हत्या जैसे संगीन मामले पहले से ही जन्म लेते रहे हैं। ऐसा ही एक क्रूरता और वैहशीपन से भरा मामला यूपी के गोरखपुर से सामने आया है। जिसके बाद से क्षेत्र समेत पुलिस में सनसनी फैल गई है।

बता दें कि, यहां एक भाई ने अपनी सगी बहन का फावड़े से गला काट मौत के घाट उतार दिया। हैरान करने वाली बात तो ये है कि, हत्या करने के बाद आरोपी भाई ने खुद थाने में फोन कर इस बात की जानकारी दी और कहा कि, आकर मुझे गिरफ़्तार कर लो।

जानकारी के अनुसार, गोरखपुर के चिलुआताल थाना क्षेत्र के समीप एक रेलवे कर्मचारी की छोटी बेटी का गांव के ही एक लड़के से प्रेम प्रसंग था। उनकी बेटी कुछ समय पहले अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई थी। जिसे पुलिस ने बरामद किया और वापस घर ले लाई। जिसके बाद परिवार वालों ने उसे नवरात्र में मौसी के घर भेज दिया था। कुछ ही दिन पहले लड़की घर लौटी तो उसके प्रेमी ने मौका देखकर चुपके से सिंदूर और मंगलसूत्र भिजवाया। अब इस बात की ख़बर जैसे ही लड़की के भाई को हुई तो वह आगबबूला हो उठा।

बताया जा रहा है कि, बीते गुरुवार करीब 3 बजे मंगलसूत्र और सिंदूर की बात को लेकर भाई बहन में विवाद हुआ। जिसपर गुस्से में आकर भाई ने घर में रखे फावड़े से बहन के गले पर वार किया जिससे बहन घायल होकर जमीन पर गिर गई। घटना के बाद से घर में अफरा तफरी का माहौल बन गया। जिसके बाद आनन फानन में परिजन गंभीर घायल लड़की लेकर अस्पताल के लिए निकले लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बताया जा रहा कि, बहन की हत्या करने के बाद भी भाई के चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी। बहन की लाश के पास से ही भाई ने पुलिस को डॉयल-112 पर फोन किया। इस फोन से हैरान पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंचकर आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी मिली है कि आरोपी की बहन की उम्र 18 साल से कम थी।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी