मथुरा में दिखा कानपुर हत्याकांड-2 : दबिश देने पहुँची पुलिस टीम पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, चार सिपाही घायल

कानपुर के बिकरू में हुए हत्याकांड का ही एक दूसरा नमूना मथुरा में भी देखने को मिला, हालाँकि इस हमले में किसी पुलिस वाले जान नहीं गयी, लेकिन हमला इतना उग्र था कि कानपुर में हुए नरसंहार की याद ताज़ा कर गया। आपको बता दें, जनपद मथुरा में गोविंद नगर इलाके के मनोहरपुरा अहाते मोहल्ले में मुखबिर द्वारा जुआ खेले जाने की सूचना पर पहुँची पुलिस टीम पर हुआ जानलेवा हमला, इस दौरान पकड़ा गया आरोपी मौका देखकर भाग निकला। इस हमले में पुलिस के चार सिपाही घायल हो गए। आरोप है कि हमलावरों ने पुलिस टीम पर फायर कर खोखे में आग लगाने की कोशिश की।

बता दें कि, कानपुर के बिकरू में कुख़्यात अपराधी विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर भी बदमाशों ने ऐसे ही घात लगाकर हमला किया था और इस अचानक हुए हमले में एक डीएसपी सहित आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीते शुक्रवार मुखबिर की सूचना पर दोपहर चौकी प्रभारी डीगगेट शिव शरण सिंह पुलिस बल व मोबाइल बाइक के साथ मनोहरपुरा क्षेत्र में जुआ खेले जाने की और एक वांछित की तलाश में दबिश देने पहुंचे। थाना प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने बताया कि मनोहरपुरा क्षेत्र में ताश खेल रहे लोगों में से आरोपी डेला को पुलिस पकड़कर ले लाने लगी।

तभी वहां मौजूद लोगों ने एकत्र होकर पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। अचानक हुए इस पथराव में 04 पुलिस के जवान बुरी तरह से घायल हो गए और हमलावारों ने पुलिस की मोबाइल बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। एक आरोप ये भी है कि कुछ हुदंगियों द्वारा वहीं पास रखे खोखे में आग लगाने का प्रयास किया और पुलिस पर फायर भी किया। इससे पुलिस कर्मियों में भगदड़ मच गई। जिसके बाद पुलिस पर हमले की सूचना मिलने पर एसपी सिटी उदय शंकर सिंह तत्काल कोतवाली, सदर, गोविंदनगर व क्यूआरटी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। भारी संख्या में पुलिस बल को आते देख उपद्रवी मौके से भाग गए।

वहीं, घटना के बाद से एसपी सिटी ने पुलिस बल के साथ मनोहरपुरा क्षेत्र में कई स्थानों पर दबिश डलवाई। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलवाया। प्रभारी निरीक्षक गोविंदनगर ने बताया कि आरोपी डेला के बेटे बंटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य की तलाश में पुलिस टीमें जुटी हुई हैं।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी