यूपी से बड़ी ख़बर : कोरोना संक्रमण के चलते मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल में भर्ती

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और उनकी पत्नी साधना गुप्ता कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। दोनों को ही उपचार हेतु गुड़गाँव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुलायम सिंह को दो दिन से सांस लेने में दिक्कत पेश आ रही थी। जिसके बाद जाँच में उनमें कोरोना सक्रमण का होना पाया गया है।

वहीं, पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर अपने पिता मुलायम सिंह के जल्द स्वास्थ्य होने की कामना की हैं। साथ ही अखिलेश लगातार चिकित्सकों के संपर्क में रह रहे हैं। अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह की हालत को समान्य बताया है। बता दें, कुछ समय पहले भी सपा नेता की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

जानकारी के मुताबिक, उन्हें अगस्त माह से ही पेट सम्बन्धी परेशानी सूजन और दर्द था। जाँच कराये जाने पर में बड़ी आंत में दिक्कत की बात सामने आई थी। हालंकि, इसके बाद मुलायम सिंह की सेहत में सुधार आ गया था। लेकिन, अब मुलायम सिंह कोरोना से संक्रमित है। वहीं, मुलायम को कोरोना होने की वजह से उनके सीधे संपर्क में आने वाली उनकी पत्नी समेत तीन सहायक भी कोरोना संक्रमण से ग्रसित हो चुके हैं। वहीं, सीनियर फिजिशियन डा. सुशीला कटारिया की देखरेख में सभी का इलाज शुरू कर दिया गया है।

ग़ौरतलब है कि, यूपी में कोरोना महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि होती जा रही है। बीते बुधवार को राज्य में रिकवरी रेट 90.24 फीसदी पहुंच गई थी। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 2,778 नए मरीज मिले है और इससे ज्यादा 3,736 मरीज स्वस्थ हो गए है। तो वहीं, 41 लोगों की मौत के साथ अब तक कुल 6,507 लोग कोरोना संक्रमण के चलते काल के मुख में जा चुके है।

वहीं, अब यूपी में कोरोना के सक्रिय मामले घटकर 36,898 रह गए हैं। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, बीते 26 दिनों में 31,337 कोरोना के सक्रिय मामले घटे हैं। विगत 17 सितंबर को सक्रिय मामले तेज़ी से बढ़ रहे थे। जिसके साथ ही इनकी संख्या 68,235 पहुंच गई थी, मगर इसके बाद से लगातार इसमें गिरावट देखी जा रही है। प्रदेश में अब तक 13.33 करोड़ लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी