4 माह पूर्व इस्कॉन के पुजारी की हत्या के मामले में आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर

करीब चार माह पूर्व इस्कॉन के पुजारी की हत्या के मामले में हत्यारोपी अभी भी पुलिस पकड़ से कोसो दूर है। मृतक की वृद्ध माँ न्याय के लिये दर दर भटक रही है। जानकारी के मुताबिक बीती 3 मई को कस्बा छटीकरा स्थित वैष्णो देवी मंदिर के पीछे खेत मे अर्द्ध जली अवस्था में  पुलिस को एक लाश मिली थी। जिसका अज्ञात में पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया था। इसी बीच इस्कॉन मंदिर में कार्यरत पुजारी आनंदेश्वर दास भी अचानक गायब हो गये थे।

28 मई को जांच अधिकारी राघवेंद्र सिंह ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात शव मिलने के मामले में गला दबाकर हत्या करने व जलाकर सुबूत मिटाने का मुकदमा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध दर्ज कर लिया। बताया जाता है कि सात जून को संगीता मिश्रा पत्नी आनंदेश्वर दास ने उक्त अज्ञात शव की शिनाख्त उसके चश्मे व अन्य सामान के आधार v अपने पति के रूप में की थी।

आनंदेश्वर दास की शिनाख्त के तीन दिन बाद मृतक की वृद्ध माँ तेजपालवती ने वृन्दावन आकर पुलिस के आलाधिकारी से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगायी।लेकिन 4 माह बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही अमल में नही लायीं गयी है। उधर बताते है कि मृतक की पत्नी व पुत्र भी हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिये लगातार आलाधिकारियों के चक्कर काट रहे है।


शेयर करें

सम्बंधित खबरें

टीका - टिप्पणी

Swipe to unlock!
Unlocked