सारा तेंदुलकर ने किया अपना 23वां बर्थडे सेलिब्रेट, सहारा कप से है ख़ास नाता, जानें

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर ने हाल में ही अपना 23वां जन्मदिन मनाया। इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपने जन्मदिन की बेहद ही खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं। सारा अपने 23वे जन्मदिन के मौके पर अपने फेवरेट कलर ब्लैक ड्रेस में दिखीं। मुंबई में पली-बढ़ी सारा ने यूनिवर्सिटी कॉलेज, लंदन से मेडिसिन में ग्रेजुएशन किया है। सारा तेंदुलकर नेचुरल ब्यूटी हैं और वह अपनी एलिगेंट स्टाइल के लिए भी जानी जाती हैं।

1996 के दशक के वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर को भारतीय क्रिकेट टीम की कमान सौंप दी थी। आपको बता दें, बतौर कप्तान सचिन ने साल 1997 खेले गए सहारा कप टूर्नामेंट में फ़तह हांसिल की थी। उसी साल सारा का भी जन्म हुआ। आपको यह जानकार हैरानी होगी कि सारा का नाम क्रिकेट के एक लोकप्रिय टूर्नामेंट सहारा कप के नाम पर रखा गया है।

इसके अलावा सारा के जन्म से एक और मजेदार किस्सा जुड़ा हुआ है। आपको ज्ञात होगा कि, साल 1990 में सचिन ने मात्र 17 साल की उम्र में मैनटेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच शतक जड़ा था। उन्हें पुरस्कार में एक शैंपेन की बोतल मिली थी। उस समय सचिन की उम्र 18 साल थी, तो उन्होंने बोतल नहीं खोली। जब आठ साल बाद सारा का जन्म हुआ तो सचिन ने यह शैंपेन की बोतल खोली थी।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी