तीरथ सिंह रावत बने उत्तराखण्ड के नये सीएम, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड के 10वें मुख्यमंत्री के रूप में पद की शपथ ग्रहण कर ली। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

आपको बता दें कि भाजपा प्रदेश कार्यालय में बुधवार को आयोजित विधायक दल की बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीरथ सिंह के नाम का प्रस्ताव दिया। जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। जिसके बाद राजभवन में शाम को शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

शपथ ग्रहर के बाद पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से सांसद तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के 10वें मुख्यमंत्री बने।

बुधवार को देहरादून में भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत को सर्वसम्मति से विधानमंडल दल का नेता चुना गया। इस दौरान नवनियुक्त मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने घोषणा करते हुए कहा कि वह पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी का आभार व्यक्त करते है जिन्होंने उन पर भरोसा किया। कहा कि वह लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने और पिछले चार सालों में किए गए कार्यों को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे।

इस दौरान अवसर पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, निवर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में देहरादून आए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, सांसद अजय भट्ट, अजय टम्टा, महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल आदि शामिल थे।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी