कोरोना संक्रमण के मामले में ये 5 पहाड़ी जिले हैं टॉप पर, देखें लिस्ट

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। राज्य में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों का सिलसिला जारी है। राज्य में कोरोना के 684 नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल आंकड़ा 44404 हो गया चुका है। वहीं, कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे में 13 कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। राज्य में अब तक संक्रमण से मरने वालों का कुल आंकड़ा 542 पहुँच चुका हैं।

कोरोना के टॉप 5 संक्रमित पहाड़ी जिले-

टिहरी- 2106
उत्तरकाशी- 1766
पौड़ी- 1622
अल्मोड़ा- 1324
पिथौरागढ़- 970

उत्तराखंड में कोरोना से जुड़ी चिंता बढ़ाने वाली दो बातें सामने आई हैं। कोरोना का डबलिंग रेट और कोरोना सैंपल का बैकलॉग, ये दोनों कोरोना के खतरनाक रुप की ओर ईशारा कर रहे हैं।

डबलिंग रेट- उत्तराखंड में पिछले 7 दिनों के आंकड़ों के आधार पर राज्य में कोरोना संक्रमितों के दोगुने होने की दर 29.70 दिन हो गई है। मतलब अगले 29 से 30 दिनों में उत्तराखंड में जो कोरोना संक्रमितों की संख्या अभी 44 हजार के पार है, वो बढ़कर 88 हजार के पार हो सकती है।

कोरोना सैंपल का बैकलॉग- उत्तराखंड में कोरोना सैंपलिंग की रफ्तार पहले से तेज हुई है। जो प्रदेश में ज्यादा नए केस सामने आने की बड़ी वजह भी है। साथ ही सैंपलिंग तेज होने से आने वाले वक्त में कोरोना के केस और तेजी से बढ़ेंगे। ये इसलिए क्योंकि राज्य में अभी कोरोना सैंपल का बैकलॉग 12 हजार के करीब है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी