प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट, आज शाम 6 बजे दूंगा राष्‍ट्र के नाम संदेश, आप जरूर जुड़ें

कोरोना काल के बीच अब सर्दियां दरवाज़े पर दस्तक़ देने की तैयारी में है। ऐसी स्तिथि में विशेषज्ञ कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीर हैं। उनका अनुमान है कि, सर्दी के मौसम में कोरोना संक्रमण के फैलने की क्षमता और अधिक बढ़ सकती है। स्वास्थ्य विभागों पर पहले से ही करीब 8 लाख कोरोना के सक्रिय मामलों का अतिरिक्त दबाव बना हुआ है। ऐसे में यदि ठंड ने असर दिखाया और त्‍योहारी सीजन में लापरवाही हुई तो संक्रमण की रफ्तार को रोक पाना संभव नहीं हो पायेगा। हाल ही में एक टॉप लेवल मीटिंग में पीएम मोदी को भी इस बात से अवगत कराया जा चुका था।

इसी सम्बन्ध में आज आज शाम 6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने अपने एक ट्वीट के जरिये आम जन को इसकी जानकारी दी और लोगों से जुड़ने के लिए कहा। कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर प्रधानमंत्री कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं। वह अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी कोरोना को लेकर देशवासियों को सतर्क रहने की सलाह देते रहे हैं। फिलहाल साफ नहीं है कि प्रधानमंत्री आज के संबोधन में क्‍या कहने वाले हैं। सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह के कयास लगने शुरू हो गए हैं। मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “आज शाम छह बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें।”

वहीं, दूसरी तरफ मोदी के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट आते ही ट्विटर पर हलचल तेज हो गई। लोग अभी से सोच विचारने लगे हैं कि, प्रधानमंत्री आज अपने संबोधन क्‍या बोलेंगे। ट्रोल्‍स ने अपने अंदाज में इस ट्वीट को मीम की तरह इस्‍तेमाल किया। वहीं कुछ ने नोटबंदी की याद दिलाते हुए पूछा कि, ‘बस इतना बता दें कि 500 के नोट या 2,000 वाले।’ संबोधन की टाइमिंग को लेकर भी कुछ मसख़रापन शुरू हो गया है। एक यूजर ने लिखा कि, शुक्र है शाम 6 बजे कहा, रात 8 बजे नहीं। मोदी ने रात 8 बजे के संदेश में ही नोटबंदी की घोषणा की थी।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी