मथुरा : 20 किलो चांदी गायब होकर पुलिस के सहयोग से वापस मिली, तो खिल उठा व्यापारी 

मथुरा : थाना गोविंद नगर के अंतर्गत मसानी रोड पर एक व्यापारी की 20 किलो चांदी उसके स्कूटर से उस वक्त गिर गई जब वह कारखाने से किसी दुकानदार को चांदी देने जा रहा था । लेकिन उसे पता ही नहीं चला कि उसके स्कूटर से 20 किलो चांदी का थैला कब खिसक गया । जब उसने वहां पहुंच कर देखा तो उसके होश उड़ गए थैला स्कूटर पर नहीं था । उसने इसकी सूचना मसानी चौकी पर तैनात अमित कुमार उप निरीक्षक को दी ।

उन्होंने तत्काल मसानी रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू कर दिया तो उन्होंने अग्रवाटिका पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाला तो उसमें एक आदमी और चांदी से भरे थैले को उठाता हुआ देखा गया । किसी तरह उस आदमी को भी पता चल गया कि पुलिस खोई हुई चांदी को खोज रही है तो उसने खुद उप निरीक्षक अमित कुमार को सूचना दी मसानी पुलिस चौकी पर तैनात उप निरीक्षक अमित कुमार ने चांदी के मालिक को बुलाकर चौकी परिसर में चांदी से भरा थैला उसको सुपुर्द कर दिया ।

खोई हुई चांदी व्यापारी को मिली उसका चेहरा खुशी से खिल उठा ऐसे उदाहरण समाज में कई बार देखने को मिलते हैं और ऐसे समाज में विश्वसनीयता पैदा होती है तो ठीक उसी तरह पुलिस की कार्यप्रणाली भी सकारात्मक जब होती है तो जनता का विश्वास और मजबूत होता है आज वही काम उप निरीक्षक अमित कुमार ने किया और व्यापारी मानसिक तनाव से पल भर में उभर गया ।व्यापारी बार-बार पुलिस का धन्यवाद और उस ईमानदार व्यक्ति का भी धन्यवाद करता रहा जिसे उसकी चांदी रोड पर पड़ी मिली थी और उसने ईमानदारी का परिचय देते हुए पुलिस के हस्तक्षेप से उसे इमानदारी साथ वापस कर दिया ।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी