किसान मसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

देश की शीर्ष अदालत गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के खिलाफ याचिका पर आज सुनवाई करेगी। नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान नेताओं के अनुसार गणतंत्र दिवस परेड बाधित करने का उनका कोई इरादा नहीं है।
विवादास्पद कृषि कानूनों और दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसानों के विरोध से संबंधित याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज को सुनवाई करने वाला है। शीर्ष अदालत इस दौरान उसके द्वारा गतिरोध को हल करने के मकसद से बनाई गई समिति के एक सदस्य का मामले से अलग हो जाने पर भी ध्यान देगा।
सुप्रीम कोर्ट आज उस याचिका पर भी सुनवाई करेगी जिसमें 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर प्रस्तावित किसानों की ट्रैक्टर रैली की ओर न्यायालय का ध्यान आकर्षित कराया गया था। मुख्य न्यायाधीश (उखक) शरद अरविंद बोबड़े की अध्यक्षता वाली तीन- जजों की पीठ इस दौरान दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को लेकर विभिन्न याचिकओं पर सुनवाई करेगी। केंद्र ने दिल्ली पुलिस के माध्यम से दायर एक याचिका में कहा है कि गणतंत्र दिवस समारोह को बाधित करने के लिए प्रस्तावित कोई भी रैली या विरोध से देश को को शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी