उत्तराखंड और यूपी की परिसंपत्तियों को लेकर सीएम योगी का बड़ा बयान

रुद्रप्रयाग। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परिसंपत्तियों को लेकर उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कोई विवाद नहीं है तथा अधिकांश मामले पहले ही सुलझा लिए गए हैं, जो शेष बचे हैं उनका भी आपसी बातचीत से शीघ्र निपटारा कर दिया जाएगा। उन्होंने राज्य निर्माण के बाद उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की परिसंपत्तियों के विवाद पर कहा कि दोनों राज्यों में अब किसी तरह का कोई विवाद नहीं है।
उच्च न्यायालय में लम्बित अलकनंदा अतिथि गृह हरिद्वार के विषय में कहा कि इसको उत्तराखंड सरकार को दिए जाने पर सहमति बनी तथा यहीं पर एक अन्य अतिथि गृह बनाया गया है, जिस पर यूपी सरकार का स्वामित्व होगा। उन्होंने केदारनाथ धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। कहा कि पीएम मोदी के कुशल मार्गदर्शन में उत्तराखंड सरकार द्वारा यहाँ पर बहुत बेहतर कार्य किए जा रहे हैं। केदारनाथ में हो रही बर्फबारी के चलते योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत मौसम खुलने का इंतजार कर रहे हैं।
केदारनाथ में हो रही भारी बर्फबारी के चलते योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर फिलहाल उड़ान नहीं भर पा रहा है। योगी आदित्यनाथ गढ़वाल मंडल विकास निगम के अतिथि गृह में वापस लौट गए हैं। केदारनाथ में कपाट बंद होने के बाद सीएम योगी को बदरीनाथ के लिए रवाना होना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण वह अभी केदारनाथ में ही रुके हुए हैं। मौसम ठीक होने के बाद ही योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर बदरीनाथ के लिए रवाना होगा।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी