बड़ी खबर : मुंबई एक बार फिर आतंकियों के निशाने पर, शहर में धारा 144 लागू – सूत्र

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रही है। एक बार फिर से मुंबई पर आतंकी त्यौहारों के समय में बड़े आतंकी हमले की फ़िराक में हैं। है,हमले की आशंका के चलते पूरे शहर में धारा 144 जारी कर शहर में भीड़ इकठ्ठा करने से लेकर ड्रोन उड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

आशंका जताई जा रही है कि, शहर में त्यौहारी सीज़न पर रिमोट कंट्रोलर से संचालित एयरक्राफ्ट या मिसाइल द्वारा हमला किया जा सकता है। माना जा रहा है कि आतंकी भीड़-भाड़ वाली जगह को निशाना बना सकते हैं। हमले की आशंका के इनपुट खुफिया विभाग ने मुंबई सरकार को दिए हैं। खुफिया विभाग के पत्र के बाद अब मुंबई में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मुंबई पुलिस ने एक आदेश जारी किया है। शहर में ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगाये जाने के साथ-साथ आंतकवादी और राष्ट्रद्रोही लोग ड्रोन, रिमोट से चलने वाले माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, एरियल मिसाइल, पैरा ग्लाइडर के जरिए हमला कर सकते हैं। आंतकियों का टारगेट VVIP या फिर भीड़भाडवाली जगहें हो सकती हैं। कानून व्यवस्था बिगाड़ने के साथ ही सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया जाने की आशंका जताई जा रही है।

खुफिया विभाग के पत्र के बाद मुंबई में अलर्ट किया गया है। पत्र में कहा गया है कि इनपुट को ध्यान में रखते हुए किसी फी फ्लवाइंग ऑब्जेक्ट को उड़ाने पर बैन लगाया गया है। शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। आदेश में कहा गया है कि मुंबई में ये पाबंदी 30 अक्टूबर से 28 नवंबर तक जारी रहेगी।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी