मिथुन चक्रवर्ती के बेटे और पत्नी के खिलाफ गंभीर आरोपों के चलते FIR दर्ज

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती मुश्किलों से घिर गए हैं। उनके खिलाफ मुंबई के ओशिवारा पुलिस थाने में दुष्कर्म करने और गर्भपात करवाने का केस दर्ज हुआ है। इस मामले में मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी योगिता बाली पर भी आरोप लगाए गए हैं। यह आरोप फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली एक अभिनेत्री-मॉडल ने लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता ने मुकदमा दर्ज़ के कर बताया कि वह और महाअक्षय साल 2015 से रिलेशनशिप में थे। साल 2015 में महाक्षय ने पीड़ित को घर बुलाया और उसे सॉफ्ट ड्रिंक में नशीली मिला दी थी। इसी दौरान महाअक्षय ने पीड़िता की सहमति के बिना उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और शादी करने की बात कही। वहीं महाअक्षय ने शादी का वादा करके कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

महाअक्षय चक्रवर्ती पर आरोप है कि करीब 4 साल तक पीड़िता से शारीरिक संबंध बनाते रहे और साथ ही पीड़िता का मानसिक उत्पीड़न भी किया। एफआईआर के अनुसार जब पीड़िता गर्भवती हो गई तो महाअक्षय उस पर जबरदस्ती गर्भपात करवाने के लिए दबाव बनाते रहे। जब पीड़िता नहीं मानी तो उसका दवाइयां देकर गर्भपात भी करवा। वहीं पीड़िता का कहना है कि उसे यह नहीं पता था कि उसे दी जा रही दवाइयां गर्भपात की हैं।

बता दें कि पीड़िता ने महाअक्षय की मां और मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी योगिता बाली पर शिकायत के बाद धमकाने और मामले को रफा-दफा करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। महाअक्षय और योगिता बाली के खिलाफ धारा 376 (2) (एन) (एक ही महिला से बार-बार बलात्कार करना), 328 (जहर या अन्य माध्यम से उसे चोट पहुंचाना) 417 (धोखाधड़ी), 506 (धमकी देना), 313 (महिला की सहमति के बिना गर्भपात) और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि मामले को लेकर पीड़िता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। दिल्ली की एक अदालत के आदेश के बाद यह मामला दर्ज किया है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी