दिल्ली के बाबा का ढाबा के बाद अब आगरा का कांजी बड़ा हुआ फेमस, वायरल हुआ वीडियो

दिल्‍ली के ‘बाबा का ढाबा’ का वायरल हुआ वीडियो तो सभी ने देखा, की कैसे एक गरीब बुजुर्ग कमाई न होने का दुखड़ा सोशल मीडिया के सामने रखा। और फिर वो बुजुर्ग की रातो रात कैसे किस्मत पलट गई। कल तक जिसके ढाबे में मक्खी तक नहीं भिनभिनाती थी वहां आज खाना खाने वालों की कतारें लगी हैं। ऐसा ही कुछ अब आगरा में भी ेखने को मिल रहा है जहाँ कांजी बड़े वाले बाबा का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आगरा की एक युवती धनिष्‍ठा ने इस वीडियो को जैसे ही सोशल मीडिया पर अपलोड किया, कुछ ही देर में यह पूरे देश में फ़ैल गया और कांजी बड़े वाले बाबा इतने फेमस हो गए कि दूर-दूर से लोग उनकी दुकान का पता पूछ आने लगे।

बता दें, बीते शनिवार शाम खुद आगरा के डीएम प्रभु नारायण सिंह, नारायण सिंह बाबा के ठेले पर आए। डीएम ने बाबा से बातचीत की, उनका हालचाल जाना और 500 रुपये देकर सारे बड़े खरीद लिए। डीएम ने अपने स्‍टाफ के साथ बड़े का लुत्‍फ भी उठाया। गौरतलब है कि दिल्ली के ढाबे वाले बाबा का वीडियो सोशल मीडिया पर इतना वायरल हुआ कि, उनकी दुकान पर एडवांस बुकिंग भी हाउसफुल दिखाई देने लगी। इसके बाद आगरा के थाना कमलानगर में प्रफेसर कॉलोनी में ठेला लगाने वाले 90 वर्षीय बुजुर्ग नारायण सिंह का वीडियो बनाकर धनिष्ठा नामक यूजर ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

डीएम प्रभु नारायण सिंह का कहना है कि लॉकडाउन से पहले बाबा प्रतिदिन 500 रुपये से ज्यादा के कांजी बड़े बेच देते थे, पर अब 200 रुपये से ज्यादा की बिक्री नहीं होती। उनका बड़ा बेटा अब इस दुनिया में नहीं है और छोटा बेटा होटल में वेटर की नौकरी के साथ पिता के काम में भी हाथ बंटाता है।

अभिनेत्री स्वरा भास्कर और परिणीति चोपड़ा ने भी वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए बुजुर्ग की मदद की अपील की थी। वायरल वीडियो पर नजर पड़ने के बाद जिलाधिकारी आगरा प्रभु नारायण सिंह खुद को रोक नहीं पाए और एक दिन अचानक शाम को बाबा नारायण की ठेली पर पहुंच गए और उनका हालचाल लिया। इसके बाद जिलाधिकारी ने 500 रुपये देकर उनका सारा बड़ा खरीद लिया। इस मौके पर डीएम ने कहा कि यह बाबा लोकल फॉर वोकल हैं और मेहनत कर के मिसाल बने हुए हैं।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी