AIIMS के सैकड़ों कर्मचारी 15 से हड़ताल की तैयारी में, निदेशक को दी ये चेतावनी

देश कोरोना महामारी के कहर से जूझ रहा है। स्वास्थ्यकर्मी दिन-रात लगातार काम में जुटे हैं। स्वास्थ्यकर्मियों ने काम का समय तय करने की मांग की है। दिल्ली एम्स के सैंकड़ों कर्मचारियों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की मेल कर एम्स निदेशक को भेजी है। साथ ही ये भी चेतवानी दी है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो 15 जून से अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर चले जाएंगे।

एम्स के निदेशक को भेजे कर्मचारियों के मेल मेें कहा गया है कि कर्मचारी 10 जून को सामूहिक अवकाश यूनियन पिछले कई दिनों से विरोध कर रही है। 29 मई को भी यूनियन की तरफ से प्रबंधन को शिकायत की थी, लेकिन उनकी मांगों को अनदेखा किया गया।

एम्स के नर्सिंग कर्मचारियों का कहना है कि पिछले 3 दिनों से एम्स निदेशक कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। 1 जून से वह हर दिन निदेशक कार्यालय में जाते हैं, ताकि उनकी सुनवाई हो सके लेकिन अब तक किसी भी अधिकारी ने उनकी मांग पर चर्चा नहीं की है।

कोरोना योद्धाओं का डयूटी 4 घंटे करने समेत अन्य मांगों को लेकर नर्सिंग यूनियन का प्रदर्शन एम्स प्रशासन के खिलाफ जारी है। कर्मचारियों का कहना है कि उनकी डयूटी 6 के बजाए 4 घंटे की होनी चाहिए। रोटेशन पाॅलिसी के तहत उनकी डयूटी लगाई जाए। कोरोना वार्ड में स्वास्थ्य कर्मचारी पीपीई किट पहनकर लगातार 6 घंटे से 8 घंटे काम कर रहे हैं। इससे कई कर्मचारियों की सेहत खराब हो गई है।


शेयर करें

सम्बंधित ख़बरें

टीका - टिप्पणी